ऐसे सभी लोगों को बराबर का सम्मान मिले जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपना योगदान दिया है : विज

punjabkesari.in Thursday, Jan 27, 2022 - 03:54 PM (IST)

चंडीगढ़, (अविनाश पांडेय): हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि आजादी की लड़ाई में बहुत सारे लोगों ने अपना योगदान दिया है, कुछ लोगों को याद किया गया और कुछ लोगों को भुला दिया गया लेकिन हम चाहते हैं कि सभी ऐसे लोगों को बराबर का सम्मान मिले जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपना योगदान दिया है। विज गणतंत्र दिवस के अवसर पर करनाल में आयोजित कार्यक्रम के पश्चात पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर दे रहे थे। गणतंत्र दिवस समारोह के उपरांत गृह मंत्री अनिल विज ने करनाल में पद्श्री पुरस्कार से सम्मानित किए गए प्रतिष्ठित पशु-चिकित्सक और पुनरुत्पादक जैव-प्रौद्योगिकीविद् प्रो. डा. मोतीलाल मदान के करनाल निवास पर पहुंच उन्हें बधाई दी। इसके अलावा  प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित करनाल के आकर्श कौशल के निवास पर जाकर आकर्श व समूचे परिवार को बधाई दी। 


पांचों चुनावी राज्यों में भारतीय जनता पार्टी विजय होगी :

पंजाब में होने वाले चुनावों के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि पंजाब में जो पार्टी लगाएगी वही होगा। इसी प्रकार, उन्होंने कहा कि "पांचों राज्यों में भारतीय जनता पार्टी विजय होगी क्योंकि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास की बात कर रहे हैं, आज से पहले भावनाओं को भड़का कर राजनीति होती रही है, कभी गरीबी हटाओ का नारा दे दिया जाता था, गरीबी आज तक नहीं हटी, परंतु दो-तीन चुनाव जीत लिए गए, कभी यह कह दिया जाता था कि इसकी मां मर गई है वोट दे दो, कभी किसी और मुद्दे की बात कह दी जाती थी और इन्हीं मुद्दों पर चुनाव होते रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीति की दिशा बदल दी है आज विकास के मुद्दे पर राजनीति हो रही है और हर भारतवासी विकास चाहता है इसलिए सभी प्रदेशों में जिनमें चुनाव है चाहे कोई पार्टी कुछ कह रही हो, कोई नेता कुछ कह रहा हो लेकिन वोट भारतीय जनता पार्टी को ही पड़ेगी"।

पंजाब में 'लूज एडमिनिस्ट्रेशन' की वजह बेअदबी हुई :
पंजाब के पटियाला में बेअदबी के मामले को लेकर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में विज ने कहा कि यह 'लूज एडमिनिस्ट्रेशन' की वजह से हुआ है अगर एडमिनिस्ट्रेशन ठीक हो तो किसी की इस प्रकार की जुर्रत नहीं हो सकती। 
पदमश्री अवार्डी प्रो. डा. मोतीलाल मदान को घर जाकर विज ने दी बधाई :
 गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने पदमश्री प्रतिष्ठित पशु-चिकित्सक और पुनरुत्पादक जैव-प्रौद्योगिकीविद् प्रो. डा. मोतीलाल मदान के करनाल निवास पर पहुंच उन्हें पद्मश्री पुरस्कार की हार्दिक बधाई दी। इस अवसर पर  विज ने कहा कि प्रदेशवासियों को गर्व है कि डा. मोतीलाल मदान को पद्म पुरस्कार से नवाजा गया है। 

राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेता आकर्ष कौशल को भी घर जाकर दी बधाई व शुभकामनाएं :

इसी प्रकार, विज ने करनाल के आकर्ष कौशल के घर पहुंच कर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं राष्ट्रीय बाल पुरस्कार जीतने पर दी।
आकर्श कौशल ने कोरोना की पहली लहर के दौरान वेबसाइट बनाई जिससे लोगों को आरटीपीसीआर रिपोर्ट व कोरोना से संबंधित अन्य महत्वूपर्ण जानकारियां मिल सकी थी। पहले आकर्श ने करनाल जिले की वेबसाइट तैयार की और आरटीपीसीआर रिपोर्ट व अन्य जानकारियां वेबसाइट पर लोड की, इससे लोगों को काफी फायदा मिला और जल्द ही अन्य जिलों का डाटा भी वेबसाइट पर जोड़ा गया। आकर्श इस समय 12वीं का छात्र है और आकर्श ने जब वेबसाइट तैयार की तो वह 11वीं कक्षा में था। करनाल सेक्टर 7 के रहने वाले आकर्श के पिता डा. गगन कौशल अन्य को भी गृह मंत्री श्री अनिल विज ने बधाईयां दी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Avinash Pandey

Recommended News

Related News