मुख्यमंत्री के बेटे की शादी कार्यक्रम में ड्यूटी दौरान कोताही बरतने पर इंस्पैक्टर सहित 4 पुलिस कर्मी सस्पैंड

10/13/2021 9:00:35 PM

मोहाली, (संदीप): खरड़ में आयोजित हुए पंजाब के मुख्यमंत्री के बेटे के शादी समारोह में सुरक्षा ड्यूटी पर कोताही बतरने के आरोप में पुलिस विभाग के आलाधिकारियों के आदेशों पर एक इंस्पैक्टर सहित 4 पुलिस कॢमयों को सस्पैंड कर पुलिस लाइन भेज दिया गया है। सस्पैंड किए जाने वाले पुलिस कॢमयों में सी.आई.ए. में तैनात इंस्पैक्टर सुखबीर सिंह, हवलदार जसकरन सिंह, दर्शन सिंह और कांस्टेबल सतबीर सिंह शामिल हैं। इसके साथ ही सभी की विभागीय जांच खोले जाने की सिफारिश भी की गई है। सस्पैंड किए जाने के बाद पुलिस लाइन में ड्यूटी के दौरान नियमों के तहत सभी पुलिस लाइन में हाजिर रहकर समूह गिनती और परेड में शामिल होंगे। इस दौरान उन्हें नियम के तहत आधी सैलरी और भत्ते दिए जाएंगे। 
नशे की हालत में मुख्य समारोह में किया प्रवेश
जानकारी के अनुसार 9 अक्तूबर की रात खरड़ के न्यू सन्नी इन्क्लेव स्थित एरिस्टा होटल में पंजाब के मुख्यमंत्री के बेटे की शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था, इस दौरान यहां मुख्य गेट पर चैङ्क्षकग की ड्यूटी हलवदार जसकरन सिंह, दर्शन सिंह और कांस्टेबल सतबीर सिंह की थी। इस दौरान वहां पर पुलिस कॢमयों के खाने के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी। यह तीनों मुलाजिम खाना खाने के लिए गए थे और वहां से बिना बताए मुख्य कार्यक्रम में प्रवेश कर गए। तीनों मुलाजिमों को शराब के नशे की हालत में देखते हुए थाना सदर खरड़ में तैनात ए.एस.आई. बलङ्क्षजदर सिंह ने तीनों का मैडीकल करवाते हुए उनके खून और यूरीन के सैम्पल एफ.एस.एल. लैब फेस-4 में जांच के लिए भेज गए। तीनों मुलाजिमों के डिसीप्लेन फोर्स में होने के बावजूद एक अहम ड्यूटी पर होने के बावजूद शराब पीने और मुख्य कार्यक्रम वाली जगह में दाखिल होने के चलते ही तीनों को तुरंत प्रभाव से सस्पैंड करते हुए सी.आई.ए. स्टाफ से पुलिस लाइन भेज दिया गया और इनके खिलाफ विभागीय जांच खोली जाने की सिफारिश की गई। 
सुपरविजन पर तैनात इंस्पैक्टर की ड्यूटी में कोताही का फायदा उठा शराब के नशे में मुख्य कार्यक्रम में घुसे तीनों मुलाजिम  
जानकारी के अनुसार इसी कार्यक्रम में अंदर जाने वाले गेट पर सुरक्षा की जिम्मेदारी इंस्पैक्टर सुखबीर सिंह को सौंपी गई थी। पाया गया कि सुखबीर सिंह की ड्यूटी में कोताही के चलते ही उक्त तीनों मुलाजिम शराब के नशे की हालत में मुख्य कार्यक्रम में प्रवेश कर गए थे। इंस्पैक्टर सुखबीर सिंह की ड्यूटी में लापरवाही पाए जाने के चलते ही उन्हें भी सस्पैंड करते हुए उनकी विभागीय जांच खोले जाने की सिफारिश की गई है। 
एस.एस.पी. मोहाली ने सभी तरह की रिपोर्ट जांचने के बाद उन पर सहमति जताते हुए पाया कि एक अहम ड्यूटी के दौरान शराब पीने और ड्यूटी पर कोताही बरतने के चलते इन्हें सस्पैंड करते हुए पुलिस लाइन भेजा है। 
ड्यूटी पर कोताही बरतने वालों को बख्शा नहीं जाएगा
ड्यूटी पर कोताही बरतने वालों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। कोताही करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ तुरंत प्रभाव से एक्शन लेते हुए कार्रवाई की जाएगी। अनुशासित फोर्स में ड्यूटी पर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। 
-नवजोत सिंह माहल, एस.एस.पी., एस.ए.एस. नगर।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News