पंजाब सरकार कोविड की दूसरी लहर के प्रति गंभीर, इलाज के लिए हर तरह के प्रबंध मुकम्मल

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 09:12 PM (IST)

चंडीगढ़ (शर्मा): स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व श्रम मंत्री ने कहा है कि स्वास्थ्य एवं शिक्षा पंजाब सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल होने के कारण 4 सालों दौरान इन क्षेत्रों में बड़े सुधार लाए गए हैं। वह घन्नौर के कम्यूनिटी हैल्थ सैंटर के दर्जे में वृद्धि और करीब 10 करोड़ की लागत के साथ नवीनीकरण कर सब-डिविजन अस्पताल बनाने के प्रोजैक्ट का नींव पत्थर रखने पहुंचे थे। उनके साथ हलका विधायक मदन लाल जलालपुर, जिला परिषद मैंबर गगनदीप सिंह जोली जलालपुर और सिविल सर्जन डा. सङ्क्षतद्र सिंह भी मौजूद थे।

 


स्वास्थ्य मंत्री ने ऐलान किया कि घन्नौर अस्पताल को जहां अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान कर 30 से 50 बिस्तरों का अस्पताल बनाया जा रहा है। वहीं, अस्पताल में माई दौलतां जच्चा-बच्चा केंद्र स्थापित करने के अलावा एम.आर.आई. और सिटी स्कैन सुविधाएं भी मुहैया करवाई जाएंगी। इसके अलावा 6 माह दौरान अस्पताल में रिहायशी मकानों की मुरम्मत भी करवा दी जाएगी जिससे स्वास्थ्य अमला यहां मरीजों की सेवा के लिए 24 घंटे उपस्थित रह सके। लोगों को कोविड महामारी से बचाव के लिए सचेत करते हुए बताया कि दूसरी लहर के प्रति राज्य सरकार गंभीर है।


घन्नौर हलके की कायाकल्प करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा 1100 करोड़ के विकास कार्य करवाने के लिए हलका विधायक मदन लाल जलालपुर की प्रशंसा करते हुए मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार वचनबद्ध है कि लोगों के साथ 2017 में किए वायदों में से कोई भी अधूरा न रहे। स्वास्थ्य विभाग में 4000 खाली पदों पर विशेषज्ञ डाक्टर, नर्सें, पैरा मैडीकल और अन्य अमले की भर्ती की गई है। अब 800 वॉर्ड अटैंडैंटों की भर्ती भी जिला स्तर पर की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Taranjeet Singh

Recommended News

Related News