जनता कर्फ्यू का पूरा दिखा असर, वीरान रही सड़कें

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 09:45 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन/राजिंद्र) : रविवार के दिन भले ही छुट्टी होती है, इस दिन लोग अपनी सप्ताह की थकान मिटाने के लिए मार्कीट से लेकर मॉल, पर्यटक स्थल पर जाते हैं लेकिन इस बार कोरोना वायरस के कारण देश भर में लागू जनता कर्फ्यू की वजह से हर जगह सन्नाटा पसरा रहा। 

देश पर आई विपत्ति का हम सब लोगों को मिलकर सामना करना चाहिए :
शाम 5 बजे लोगों ने इस बीमारी के खिलाफ जनसेवा में योगदान देने वालों का हौसला बढऩे और अभिवादन के तहत थाली, तालियां बजाई। शहर के सभी सैक्टरों, कॉलोनियों और गांवों में लोगों ने घरों से बाहर आकर थालियां और तालियां बजाई। 

व्यापारी नेता व सचिव सैक्टर-22 शास्त्री मार्कीट योगेश सोनी ने कहा कि देश पर आई इस विपत्ति का हम सब लोगों को मिल कर सामना करना चाहिए। हमने शास्त्री मार्कीट 3 दिन के लिए बंद की थी लेकिन सरकार की अपील पर हम इसको 31 मार्च तक बंद रखेंगे और आगे भी अगर जरूरत पड़ी तो भागीदार बनेंगे। 

PunjabKesari

सदर बाजार के प्रधान नरिंदर सिंह रिंकू ने कहा कि सदर बाजार के दुकानदारों ने कर्फ्यू  का असर महसूस किया। कोरोना वायरस की जानलेवा श्रृंखला को तोडऩे के लिए दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर रखी। सदर बाजार कोरोना को हराने के लिए पर्याप्त सामाजिक दूरी के साथ एकजुट है। 

हम कोरोना को हराने के लिए इस अभियान में भाग लेने के लिए हर दिशा-निर्देश का पालन कर रहे हैं और प्रशासन के दिशा-निर्देशों और नोटिसों को लागू कर रहे हैं। जैसा कि हमने रविवार शांतिपूर्ण ढंग से बाजार बंद रखा। भविष्य में हम प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे।

चंडीगढ़ बिजनैस कौंसिल के प्रधान नीरज बजाज ने कहा कि हमने तो पहले ही बंद की घोषणा कर दी थी, अब प्रशासन ने लॉक डाऊन का ऐलान किया है तो उसको भी हमारा समर्थन होगा। पटेल मार्कीट सैक्टर-15 के प्रधान संजीव कुमार ने बताया कि उन्होंने पहले ही अपनी मार्कीट 3 दिन के लिए बंद रखने का फैसला लिया था लेकिन अब प्रशासन के आदेशों के बाद आगे भी मार्कीट बंद रहेगी क्योंकि चंडीगढ़ में लॉकडाऊन के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

मनीमाजरा में जनता कर्फ्यू रहा सफल :
मनीमाजरा की सड़कों पर आज सन्नाटा पसरा रहा।प्रधानमंत्री के आदेश का पालन करते हुए लोगों ने अपने घर की बालकनी में शाम के 5 बजे ताली थाली और शंखनाद बजाकर खूब जोश दिखाया। इसके लिए डिप्टी मेयर जगतार सिंह जग्गा ने भी लोगों का धन्यवाद किया। 

PunjabKesari

महामंडलेश्वर अशोक नाथ कटारिया ने कहा कि भारत ने ठाना है कोरोना को हराना है। कोरोना की संख्या का बढऩा बड़ी हैरानी की बात है। कोरोना की स्टेज तीसरी के आते-आते नुक्सान हो सकता है इसलिए प्रधानमंत्री ने जनता का ध्यान रखते हुए जो जनता कफ्र्यू की अपील की उसने लोगों ने आज उनका पूरा सहयोग किया।   

नयागांव और मुल्लांपुर में भी छाया रहा सन्नाटा :
जनता कफ्र्यू का नयागांव व मुल्लांपुर में पूरा असर देखने को मिला। इसी दौरान पुलिस विभाग भी पूरी तरह से सक्रिय रहा। नयागांव की मेन मार्कीट, करौरां रोड, नाडा रोड, जनता कॉलोनी की मार्कीट पूरी तरह बंद रहे। वहीं सुबह से लेकर शाम तक सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा। 

कोरोना के योद्धाओं को किया सलाम :
जनता कर्फ्यू का जीरकपुर में पूरा असर नजर आया। सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। मंदिरों से लेकर गुरुद्धारा तक बंद रहे। बलटाना बलटाना के सिमरन अपार्टमेंट में रहने वाले जनमानस ने पीएम मोदी के आह्वान पर जनता कर्फ्यू का पालन किया। 

PunjabKesari

सिमरन अपार्टमेंट के लोग सुबह से ही अपने घरों में ही दुबके दिखाई दिए। मगर जैसे ही शाम के पांच बजे लोगों ने घरों की बालकनी में आकर कोरोना वायरस के योद्धाओं के लिए शंख, थालियां और घंटिया बजाकर प्रोत्साहित किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News