अर्सलान और शिवम के शतकों से चंडीगढ़ मजबूत

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 06:53 PM (IST)

चंडीगढ़, नौ दिसंबर (भाषा) पहली बार रणजी ट्राफी में भाग ले रही चंडीगढ़ की टीम ने अर्सलान खान (नाबाद 119) और शिवम भांबरी (105) के शतकों से अपने घरेलू मैदान पर शानदार शुरुआत करके रणजी ट्राफी प्लेट ग्रुप मैच में अरुणाचल प्रदेश पर पहले दिन ही शिकंजा कस दिया।

चंडीगढ़ ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 236 रन बनाये हैं। चंडीगढ़ ने इससे पहले श्रेष्ठ निर्मोही (26 पर पांच) की शानदार गेंदबाजी से अरुणाचल को पहली पारी में 147 रन पर समेट दिया था। इस तरह से चंडीगढ़ को अब 89 रन की बढ़त मिल चुकी है।

उधर पटना में प्लेट ग्रुप के एक अन्य मैच में पुदुच्चेरी ने बायें हाथ के स्पिनर सागर उदेशी (50 रन देकर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी से बिहार को 173 रन पर समेट दिया। पुदुच्चेरी ने स्टंप उखड़ने तक अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान 62 रन बनाये हैं।

कोलकाता में तेज गेंदबाज रेक्स सिंह (22 रन देकर आठ) ने फिर से प्रभावित किया जिससे मणिपुर ने मिजोरम को 65 रन पर ढेर कर दिया। मिजोरम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 255 रन बनाये हैं और उसे 190 रन की बढ़त मिल चुकी है। रेक्स ने बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाया और वह 58 रन बनाकर खेल रहे हैं।

सोविमा में मेघालय ने नगालैंड के खिलाफ उसके घरेलू मैदान पर खेलते हुए पहले दिन नौ विकेट पर 268 रन बनाये। मेघालय की पारी का आकर्षण कप्तान पुनीत बिष्ट की 125 रन की पारी रही। संजय यादव ने 61 रन बनाये। नगालैंड की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर इमलीवती लेमतूर ने 48 रन देकर सात विकेट लिये हैं।

पोरवोरिम में गोवा ने सिक्किम को 136 रन पर आउट करने के बाद तीन विकेट पर 124 रन बनाकर पहले दिन अपना पलड़ा भारी रखा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News