गारबेज कलेक्शन वाहनों के हेल्परों व ड्राइवर्स को दिए  प्रोटेक्टिव सूट

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 01:28 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा) :  चंडीगढ़ नगर निगम की तरफ से शहर में काम करते गारबेज कलेक्शन वाहनों के हेल्परों व ड्राइवर्स को प्रोटेक्टिव सूट दिए गए हैं, ताकि फील्ड में काम करते हुए वह कोरोना वायरस की इन परिस्थितियों में किसी भी प्रकार के संक्रमण से बच सकें। सभी कर्मचारियों को इंडस्ट्रियल एरिया फेस-1 स्थित मोटर गैरेज में यह प्रोटेक्टिव सूट दिए गए हैं, जिन्हें कि रोजाना इन्हें ड्यूटी के दौरान पहनना अनिवार्य होगा। मेयर राजबाला मलिक ने ट्विटर पर जानकारी देते हुए इस संबंध में बताया कि यह कर्मचारी शहर भर से कचरा लिफ्ट कर रहे हैं। 

 

जिसके चलते इन कर्मचारियों के संक्रमण के चपेट में आने का सबसे ज्यादा खतरा है। यही कारण है कि इन कर्मचारियों को सोमवार को प्रोटेक्टिव सूट दिए गए हैं, ताकि इनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकें। इन कर्मचारियों को निगम की तरफ से अवेयर भी किया गया है कि उन्होंने फील्ड में काम कैसे करना है। सभी कर्मचारियों को उचित सोशल डिस्टेंस बनाने के निर्देश भी दिए गए हैं। निगम ने साफ किया है कि उनके लिए कर्मचारी की सुरक्षा सबसे पहले है, जो अपनी जान दांव पर लगाकर लोगों की सुरक्षा के लिए वर्तमान परिस्थितियों में भी फील्ड में काम कर रहे हैं। 

 

बता दें कि इससे  निगम ने सीलिंग एरिया में मिल्क की सप्लाई के लिए अपने कर्मचारियों व वेंडरों को भी पीपीई किट प्रदान थी, जिसके बाद से इन कर्मचारियों व वेंडरों द्वारा किट पहनकर ही शहर के सीलिंग एरिया में मिल्क व अन्य सामान की सप्लाई की। प्रशासन द्वारा ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि इन कर्मचारियों को किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाया जा सके, क्योंकि यही वह फ्रंट वर्कर्स है, जोकि सीधा लोगों से फील्ड में जाकर कांटेक्ट करते हैं। 

 

साथ ही प्रशासन ऐसे सभी कर्मचारियों और वेंडरों की स्क्रीनिंग का काम भी शुरू किया है, ताकि अगर इन कर्मचारियों में कोरोना वायरस को लेकर किसी भी तरह के लक्षण सामने आते हैं तो एहतिहात के तौर पर तुरंत कार्रवाई की जा सके।  वहीं निगम की सेनिटेशन विंग की तरफ से शहर भर में सभी एरिया को सैनिटाइज करने के लिए विशेष ड्राइव चलाई जा रही है, जो रविवार रात व सोमवार को भी जारी रही। 

 

इस दौरान निगम की टीम की तरफ से पूरे एरिया को सैनिटाइज किया गया, ताकि यहां पर किसी भी प्रकार के संक्रमण को फैलने से बचाया जा सके। निगम की तरफ से स्प्रे व अन्य कैमिकल की मदद से पूरे एरिया को सैनिटाइज किया गया है। इसमें घरों के आगे का एरिया, गालियां और रोड्स, एटीएम, दुकानें, धार्मिक संस्थान, हॉस्पिटल समेत घरों के गेट्स आदि समेत अन्य एरिया शामिल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News