प्रो. तोमर ने नए डी.एस.डल्यू. का चार्ज संभाला

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 01:28 PM (IST)

चंडीगढ़ (रश्मि): पंजाब यूनिवर्सिटी के वी.सी. प्रो. राजकुमार ने गणित विभाग के प्रो. सुशील कुमार तोमर को नया डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर (डी.एस.डब्ल्यू.) का एडिशनल चार्ज सौंप दिया है, जिसे 27 जून को होने वाली सिंडीकेट से मंजूरी मिलना बाकी है। गत शनिवार को हुई सिंडीकेट मीटिंग डी.एस.डब्ल्यू. की नियुक्ति नियक्ति के मुद्दे पर काफी हंगामा हुआ था। यह हंगामा प्रो. दविंदर को डी.एस.डब्ल्यू. नियुक्ति करने के नाम पर हुआ था। उन्हें वार्डनशिप का अनुभव न होने के कारण गोयल एंड गोयल ग्रुप ने चार्ज देने से साफ  इंकार कर दिया था।

 

सिंडिकेट ने कहा था, छात्रों को हैंडल करने व वार्डनों से डीलिंग करने में परेशानी आएगी
बता दें कि प्रो.एम्युनल  एनुअल नाहर की सेवानिवृति के कारण नए डी.एस.डल्यू. को नियुत किया जाना था। प्रो. तोमर सीनियर प्रोफैसरों में से एक हैं। वे वार्डन रहने की शर्त भी पूरी करते हैं। प्रो. देविंदर सिंह के नाम को सिंडिकेट ने यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि इन्हें वार्डन के तौर पर काम करने का कोई अनुभव नहीं है, लिहाजा छात्रों को हैंडल करने और वार्डनों से डीलिंग करने में परेशानी आ सकती है। अब कुलपति ने प्रो. तोमर का नाम आगे करके एक तरह से सिंडिकेट को संदेश दे दिया है कि उनके पास यह अनुभव रखने वाला नाम भी है।

 

प्रो. तोमर भी थे पी.यू. के वी.सी. बनने की दौड़ में शामिल
आगामी सिंडीकेट गोयल एंड गोयल ग्रुप को यह नाम मंजूर होगा या नहीं, योंकि प्रो. तोमर पर भी तो संघ और भाजपा का ठप्पा है। पी.यू. से एकमात्र प्रो. तोमर ही थे, जिन्होंने कुलपति प्रो. राजकुमार के साथ शार्टलिस्ट होने पर वी.सी. के लिए भी इंटरव्यू फेस किया था। वैसे एक बार पहले भी कुलपति को प्रो. एस.के. तोमर के नाम पर शिकस्त झेलनी पड़ी है। वी.सी. ने प्रो. आर.के. सिंगला की सिन्योरिटी को दरकिनार करके उन्हें डीन रिसर्च लगा दिया था। पूटा और सिंडीकेट के दबाव में उन्हें अपना फैसला पलटना पड़ा था और प्रो. सिंगला को ही डीन रिसर्च लगाना पड़ा था। 

 

अब प्रो. सिंगला डी.यू.आई. बन गए हैं, जबकि डीन रिसर्च के तौर पर वी.आर. सिन्हा लगाए गए हैं। ऐसे में डी.एस.डल्यू. के नाम के लिए प्रो. तोमर से ज्यादा सीनियर नाम कोई और नहीं है। प्रो. नाहर और प्रो. नीना कपलाश ने आज प्रो. एस.के. तोमर व प्रो. सुखबीर कौर को डी.एस.डल्यू. का चार्ज सौंप दिया। जूलॉजी की प्रो. सुखबीर कौर के नाम पर शनिवार को हुई सिंडीकेट में मोहर लग गई थी। वहीं हेल्थ सेंटर के चीफ मेडिकल अफसर के तौर पर अपना कामकाज संभाल लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News