निजी क्लीनिक और डिस्पैंसरी चलाने वाले डॉक्टरों को ठीक से प्रशिक्षित करें : बदनौर

punjabkesari.in Saturday, Apr 18, 2020 - 10:31 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने बुधवार को कोरोना सुरक्षा को लेकर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। रिव्यू मीटिंग में अफसरों ने कार्यों की जानकारी प्रशासक को दी। बैठक में प्रशासक ने उपायुक्त मोहाली और पंचकूला, निदेशक स्वास्थ्य सेवाओं और निदेशक प्रिंसीपल के साथ वीडियो कॉफ्रैंसिंग के माध्यम से भी बातचीत की। 

पी.जी.आई. से एक और कोरोना पॉजीटिव मरीज के डिस्चार्ज होने के बाद मामलों की संख्या 11 हो गई है। प्रशासक ने इस विकास पर प्रसन्नता व्यक्त की और डॉक्टरों और स्वास्थ्य कार्यकत्र्ताओं को उनकी निरंतर कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद दिया। 

उन्होंने कर्फ्यू को प्रभावी ढंग से बनाए रखने के लिए पुलिस बल को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने निदेशक स्वास्थ्य सेवा डॉ. जी दीवान को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि कोविड मामलों को संभालने के लिए क्लीनिक और डिस्पैंसरीज चलाने वाले निजी डॉक्टरों को ठीक से प्रशिक्षित किया जाए ताकि पंचकूला जैसी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति फिर से पैदा न हो।

10000 परिवारों को गेहूं, दालें उपलब्ध :
आई.ए.एस. विनोद पी कावले ने कहा कि पी.एम.जी.के.ए.वाई. के तहत लगभग 10000 परिवारों को गेहूं और दालें उपलब्ध कराई गई हैं। डी.सी. मनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि शहर के विभिन्न हिस्सों में बेसहारा और जरूरतमंद व्यक्तियों के बीच 68525 भोजन के पैकेट वितरित किए गए हैं। उन्होंने आगे बताया कि निजी अस्पतालों और डिस्पेंसरियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई है, जिसमें कफ्र्यू के दौरान मरीजों के इलाज के संबंध में उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

सैनीटाइजर साथ रखें व्यापारी :
नगर निगम कमिश्नर के.के. यादव ने बताया कि  सैक्टर-26 मार्कीट के सभी व्यापारियों को निर्देशित किया गया है कि आवश्यक स्वच्छता अभ्यास के लिए सैनीटाइजर साथ तैयार रखें। 

सभी डिलीवरी ब्वॉयज को दस्ताने, सैनीटाइजर और मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है ताकि राशन और सब्जियां वितरित करते समय संक्रमण का कोई खतरा न हो। डी.जी.पी. संजय बेनीवाल ने बताया कि कफ्र्यू को सख्ती से लागू किया जा रहा है। बाहर से प्रवेश को प्रतिबंधित करने केलिए इंटर स्टेट सीमाओं पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है। 

निर्देशों का कड़ाई से पालन हो :
एडवाइजर मनोज परिदा ने बताया कि सेक्टर 39 स्थित अनाज मंडी में गेहूं की खरीद शुरू हो गई है। प्रशासक ने सभी अधिकारियों को अनुशासन और केंद्र सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया। उन्होंने आरोग्य सेतु मोबाइल एप्लीकेशन को डाऊनलोड करने और उपयोग करने के लिए निवासियों से अपील की जो कोविड 19 के खिलाफ उनके लिए एक व्यक्तिगत ढाल के रूप में काम करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News