सिविल अस्पताल में 2 घंटे रही एक्स-रे रूम की बिजली गुल

2021-06-15T00:15:31.747

पंचकूला, 14 जून (आशीष): सैक्टर-6 के सिविल अस्पताल में सोमवार को एक्स-रे रूम की बिजली 2 घंटे तक गुल रही जिस कारण मरीज और उनके परिजनों को इंतजार करना पड़ा। कोविड महामारी के दौरान अभी अस्पताल में मरीज कमा रहे हैं जिस कारण अधिक लोगों को इंतजार करना नहीं पड़ा। अक्सर एक्स-रे रूम के बाहर लोगों की लंबी -लंबी लाइन देखने को मिलती हंै लेकिन कम लोगों की भीड़ होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

 


लेकिन जो सुबह खाली पेट अपने टैस्ट और एक्स-रे करवाने के लिए पहुंचे थे उन्हें तकलीफ उठानी पड़ी। परिसर में सुबह साढ़े 10 से साढ़े 12 बजे तक एक्स-रे रूम की बिजली प्रभावित रही जबकि अन्य विभागों में बिजली सुचारू रूप से चलती रही। 


एक्स-रे रूम में बिजली जाने पर बैकअप के रूप में न तो जैनरेटर की सुविधाएं और न ही इनवर्टर की। एक्स-रे की मशीन अधिक लोड खींचने के कारण इन दोनों यंत्रों पर कार्य नहीं करते उसे सुचारू रूप से बिजली की व्यवस्था जरूरी है। अस्पताल परिसर में 1 फेस के माध्यम से बिजली की सप्लाई हो रही थी जिस कारण किसी अन्य विभाग में किसी प्रकार की भी परेशानी नहीं हुई।


सैक्टर-7 के विजय कुमार ने बताया कि सुबह घर से खाली पेट टैस्ट करवाने के लिए परिसर पहुंचे थे टैस्ट तो हो गए लेकिन एक्स-रे रूम में बिजली न होने के कारण उनको रिपोर्ट का इंतजार है 2 घंटे इंतजार करने के बाद उन्हें रिपोर्ट मिल पाई है। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बिजली न होने के कारण रिपोर्ट अभी तैयार नहीं हुई है। पी.एम.ओ. डॉक्टर सुवीर सक्सेना ने बताया कि बिजली विभाग की ओर से सिंगल फेस की बिजली की आपूर्ति नहीं हो रही है जिस बारे विभाग के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है जल्द से जल्द बिजली की पूर्ति सुचारु रुप से चालू हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News