अध्यापकों की ऑनलाइन बदलियों के लिए 6 से 13 फरवरी तक खोला पोर्टल

punjabkesari.in Saturday, Feb 06, 2021 - 07:11 PM (IST)

चंडीगढ़, (शर्मा): स्कूल शिक्षा मंत्री पंजाब विजय इंदर सिंगला ने बताया कि शिक्षा विभाग अधीन काम कर रहे अध्यापकों, कम्प्यूटर टीचरों, शिक्षा कर्मियों और वालंटियरों के लिए सैशन 2021-22 की आम बदलियों की अर्जियां ऑनलाइन प्राप्त करने के लिए निर्धारित तबादला नीति 2019 के आधार पर पोर्टल 6 से 13 फरवरी तक खोल दिया गया है।
सिंगला ने बताया कि ऑनलाइन तबादला नीति के अंतर्गत सैशन 2021-22 में बदलियों के लिए अध्यापक अप्लाई कर सकते हैं परंतु यह बदलियां 10 अप्रैल 2021 या नए सैशन शुरू होने के बाद ही लागू होंगी।

 


उन्होंने बताया कि जिन अध्यापकों ने सैशन 2020-21 में अप्लाई किया था उनको फिर से अप्लाई करने की जरूरत नहीं है परंतु यदि अध्यापक किसी संबंधित डाटा का संशोधन करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग की तरफ से ऑनलाइन तबादला नीति के अंतर्गत पहली बार करीब 7300 अध्यापकों की बदलियां की गई थीं। 
सिंगला ने बताया कि इन ऑनलाइन बदलियों का फायदा बॉर्डर एरिया में नियुक्त अध्यापकों को भी होने वाला है क्योंकि अध्यापकों की नई भर्ती जो कि बॉर्डर एरिया में होनी है उसके साथ पिछले कुछ सालों से काम कर रहे अध्यापकों को अपने घरों के नजदीक आने का मौका मिलेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News