फैस्टीवल सीजन पर सुरक्षा इंतजामों को लेकर पुलिस ने कसी कमर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 11:53 PM (IST)

(संदीप): फैस्टीवल सीजन के मद्देनजर एस.एस.पी. मोहाली, नवजौत सिंह माहल ने एरियां में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए है। खुद एस.पी. रैंक के अधिकारी फिल्ड में उतर कर सुरक्षा साधनों की कमाने संभाले हुए है। बाजारों में भारी पुलिस बल का बंदोबस्त किया गया है। अधिकारियों सहित कुल 11 सौ पुलिस कर्मियों को पूरे एरियां में तैनात किया गया है। इसके साथ ही एस.एस.पी. ने स्थानीय निवासियों को दिवाली के पावन त्यौहार की सुभकामनाएं देते हुए उसने पुलिस का सहयोग करने की अपील भी की है। पुलिस की तैयारियां देखने से लगता है कि पुलिस सुरक्षा में किसी भी तरह की कौर कसर छोडने के मुड में नही है।
एस.पी. खुद उतरे हुए है मैदान में : सुरक्षा साधनों के बारे जानकारी देते हुए एस.एस.पी. नवजौत सिंह माहल ने बताया कि एस.पी. रैंक के अधिकारियों को खुद फिल्ड तैनात रह कर सुरक्षा इंतजामों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए है जिससे की सुरक्षा इंतजामों में किसी भी प्रकार की कोई चूक न रह जाए। इसके साथ ही सभी डी.एस.पी. और थाना प्रभारियों को भी अपने-अपने एरियां में पूरी तरह से सतर्क रहने के लिए कहा गया है। बाजारों में हर तरह की गतिविधी पर नजर रखी जा रही है। जिससे की कोई भी अपराधिक तत्व बाजारों में जूटने वाली भीड़ का फायदा उठा किसी अप्रिय घटना को अंजाम न दे सके।

महिलाओं की सुरक्षा का रखा गया है विशेष इंतजाम :
बाजारों में खरीदारी करने आने वाली महिलाओं की सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा गया है। महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही बाजारों में महिला पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की गई है। जिससे की कोई भी मनचला भीड़ का फायदा उठा किसी भी महिला के साथ छेडछाड़ या अन्य वारदात को अंजाम न दे सके। इस दौरान बाजारों में दुकानदारों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा गया है किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधी या व्यक्ति को देख इस बात की सूचना पुलिस को दिए जाने की अपील दुकानदारों से की गई है जिससे की बाजार में आने वाले ग्राहकों को एक सुरक्षित माहौल प्रदान किया जा सके।

 

पी.सी.आर. की पैट्रोलिंग बढ़ाते हुए लगाए जा रहे है विशेष नाके :
बताया गया कि शहर में सुरक्षा के मददेनजर ही एरियां में पी.सी.आर. की पैट्रोलिंग को बढ़ा दिया गया है। पी.सी.आर. वाहन लगातार अपने अपने एरियां में पैट्रोलिंग कर रहे है। इसके साथ ही सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने एरियां में विशेष नाके लगा कर वाहनों की चेकिंग करने के निर्देश दिए गए है। बताया गया कि इन विशेष नाको के चलते ही हाल ही में पुलिस ने अवैध शराब की एक बड़ी खैप और एक आरोपी को देसी कटटे व कारतूस सहित गिरफ्तार किया है।   

लोगों से भी अपील है कि वह बाजारों में किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधी या व्यक्ति को देखते ही इस बात की सूचना तुरंत पुलिस को दे। अपने आस पास किसी भी प्रकार की गलत गतिविधी को देखते ही पुलिस की सहायता ले। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही एरियां में अधिकारियों सहित भारी पुलिस की तैनात की गई है।
नवजौत सिंह माहल, एस.एस.पी., मोहाली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Sandeep

Recommended News

Related News