बहाने से घर के बाहर बुलाकर युवक पर हमला,मौत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 07:31 PM (IST)

मोहाली,(संदीप):मदद मांगने के बहाने से बड़माजरा निवासी युवक को घर के बाहर बुला कई युवकों ने अचानक से उस पर हमला कर दिया। वारदात में घायल युवक को उपचार के लिए फेज-6 अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत बिगड़ती देख डाक्टरों ने उसे पी.जी.आई. रैफर कर दिया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक की पहचान बड़माजरा के रहने वाले बंटी (25) के रूप पर हुई है। बलौंगी थाना पुलिस ने जांच के आधार पर आरोपियों के खिलाफ हत्या व अन्य अपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज कर उनकी पहचान कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हंै। जानकारी देते हुए मृतक की बहन नेहा ने बताया कि बंटी का आरोपियों के साथ ब्याज के पैसों को लेकर विवाद चल रहा था जिसके चलते ही उन्होंने हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया कि मृतक किसी केस को लेकर जेल में था और 3 अगस्त को ही वह जमानत पर जेल से बाहर आया था।

 

 

कॉल कर बहाने से बुलाया घर के बाहर 
नेहा ने बताया कि मंगलवार देर रात बंटी घर पर ही था इसी दौरान उसके मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले युवक ने उसे कहा कि कुछ युवकों ने उसे पकड़ लिया है और उसे मार रहे हंै उसे आकर बचा ले। यह सुनते ही बंटी उसकी मदद के लिए जाने लगा। बंटी की मम्मी ने उसे बाहर जाने से रोका तो बंटी ने कहा कि मम्मी वह बच्चा है उसे बचाना ही पड़ेगा। यह कहते हुए बंटी घर से निकल कर अपनी कार तक पहुंचा। कार में बैठते ही उसने देखा के उसे चारों तरफ से लड़कों ने घेर लिया है। उसकी कार पर लगातार इंट, डंडो, रॉड व किरच से वार करने शुरू कर दिए। कार के शीशे तोड़े जाने पर वह जैसे ही कार से निकलकर भागने का प्रयास करने लगा तो हाथ मे किरच, रॉड, डंडे, इंट लेकर हमला करने वाले युवकों ने उसका पीछा कर उसे घेर लिया। घेरने के बाद युवकों ने उस पर हमला करते हुए लहुलुहान कर दिया। जिसके बाद लहुलुहान हालत में बंटी को तुरंत फेज-6 अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी हालत बिगड़ती देख डाक्टरों ने उसे पी.जी.आई. रैफर कर दिया। पी.जी.आई. में उपचार के दौरान देर रात बंटी की मौत हो गई।

 

 

लगातार गैंगस्टर दे रहा था जान से मारने की धमकी
मृतक के परिजनों का आरोप है कि पिछले कुछ समय से एक गैंगस्टर लगातार बंटी को कॉल कर जान से मारने की धमकी दे रहा था। इस विषय में बंटी और उसका परिवार खुद जाकर बलौंगी थाना पुलिस को बता चुके थे,लेकिन बावजूद इसके पुलिस ने इस विषय में कोई कार्रवाई नहीं की थी। इसी का नतीजा यह निकला की बंटी की सरेआम इस तरह से हत्या की गई है। 

 

 

परिजनों का आरोप पुलिस नहीं पहुंची मौके पर 
मृतक की बहन नेहा ने बताया कि मंगलवार रात के समय वारदात स्थल से लोगों ने पुलिस को इस वारदात के बारे में सूचित किया था,लेकिन किसी पुलिस कर्मी के मौके न पहुंचने की हालत में उन्होंने सीधे बलौंगी थाने में संपर्क किया। लेकिन बावजूद इसके भी कोई मौके पर नहीं आया। बंटी की मौत का पता लगने के बाद कहीं जाकर अगले दिन पुलिस उनके घर पहुंची। नेहा ने बताया कि बंटी ने वहीं रहने वाले आरोपियों को ब्याज पर पैसे दिए थे और ब्याज के पैसों के लिए ही उसका उनके साथ विवाद चल रहा था। आरोपियों के साथी उसे कॉल कर धमकी दे रहे थे जिसके बारे में उन्होंने पुलिस को भी सूचित किया था लेकिन पुलिस ने इस विषय में कोई कार्रवाई नहीं की थी जिसका हर्जाना उन्हें बंटी को खो कर भरना पड़ रहा है।
 

 

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी 
वहीं इस बारे में बलौंगी थाना प्रभारी पी.एस. ग्रेवाल ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है जल्द ही आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस कंट्रोल रूम पर इस वारदात को लेकर रात के समय अगर सूचना दी जाती तो कंट्रोल रूम से इस विषय में थाने को सूचना मिल जाती। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News