फार्मा कंपनी मालिक के घर से पैसे चोरी का मामला: बेटे ने ऑनलाइन गेम्स खरीदने के लिए चोरी किए थे 17 लाख

punjabkesari.in Sunday, Jan 16, 2022 - 12:02 PM (IST)

चंडीगढ़,(सुशील राज): फार्मा कंपनी के मालिक के मनीमाजरा स्थित घर से 17 लाख रुपए बेटे ने अपने साथियों के साथ मिलकर ऑनलाइन गेम आई.डी. खरीदने के लिए चोरी किए थे। मनीमाजरा थाना पुलिस ने चार नाबालिग समेत पांच को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए एक आरोपी की पहचान बहलाना निवासी सूरज के रूप में हुई। तीन नाबालिग ने पैसे लेकर आईफोन खरीदे और हवाई सफर किया। पुलिस ने आरोपियों की निशाानदेही पर दस लाख 22 हजार 500 रुपए और तीन आईफोन बरामद किए हैं। मनीमाजरा थाना पुलिस ने चारों नाबालिग को वीडियो कांफ्रैंस के जरिए अदालत में पेश किया। अदालत ने सभी नाबालिगों को परिजनों के हवाले करने के आदेश दिए हैं। वहीं पुलिस ऑनलाइन गेम की आई.डी. बेचने वाले मुख्य आरोपी सूरज को पुलिस रविवार को जिला अदालत में पेश कर रिमांड हासिल करेगी। 

 


स्पैशल टीम का किया था गठन
डी.एस.पी. ए.पी.सी.एस. सोंधी ने फार्मा कंपनी मालिक के मनीमाजरा स्थित घर से 17 लाख रुपए चोरी करने वाले आरोपी को पकडऩे के लिए थाना प्रभारी नीरज सरना के नेतृत्व में स्पैशल टीम बनाई थी। मामले की जांच के दौरान पता चला कि शिकायतकत्र्ता का बेटा आनलाइन गेम फ्री फायर, एस्फाल्ट-9, पब जी कार रेसिंग गेम्स खेलने का आदी है। इसके साथ आनलाइन गेम खेलने में उसका चेचेरा भाई भी काफी माहिर था। उसका चचेरा भाई आनलाइन गेम खरीदने के लिए उसपर दवाब बनाता था। इस दौरान सोशल मीडिया और आनलाइन गेम में सक्रिय रहने वाले बहलाना निवासी सूरज ने शिकायतकत्र्ता के बेटे को जानने वाले दो नाबालिगों से संपर्क किया। शिकायतकत्र्ता के बेटे को  आनलाइन गेम में डिस्काऊंट दिलाने के लिए पैसे लाने के लिए कहा। शिकायतकत्र्ता के बेटे ने गेम खरीदने का इरादा किया और उसने घर से पैसे लाकर दो नाबालिग को दे दिए। 

 


दिल्ली से पटना और पटना से दिल्ली हवाई सफर भी किया 
दोनों नाबालिगों ने इंदिरा कालोनी, बहलाना, शास्त्री नगर की दुकानों से पैसे ट्रांसफर सूरज को किए और कुछ पैसे अपने पास रख लिए। तीन नाबालिग ने नए एपल फोन और कपड़े खरीदे। इसके अलावा दो नाबालिग ने अपने अकाऊंट में पैसे जमा करवा दिए। इसके अलावा दिल्ली से पटना और पटना से दिल्ली हवाई सफर किया। मनीमाजरा थाना पुलिस ने नाबालिग की निशानदेही पर पांचवे आरोपी बहलाना निवासी सूरज को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसके पास से 10 लाख 22 हजार 500 रुपए बरामद किए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Related News

Recommended News