एच.एस.आर.डी.सी. को विस्तारित करने के लिए कार्य योजना बनाए अधिकारी

2021-04-08T19:39:13.087

चंडीगढ़ (बंसल): हरियाणा सरकार ‘हरियाणा रोड एंड ब्रिज डिवैल्पमैंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड’ (एच.एस.आर.डी.सी.) को राष्ट्रीय स्तर पर विनिर्माण के क्षेत्र में विस्तारित करने की योजना बना रही है। हाईवे, एक्सप्रैस-वे समेत प्रदेश की बड़ी-बड़ी सड़कें, ओवरब्रिज, मैडीकल कालेज आदि बनाने के अलावा अब राष्ट्रीय स्तर पर अन्य बड़े प्रोजैक्ट्स को लेकर कार्य करने की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए सरकार ने अधिकारियों को एक कार्य योजना बनाने के निर्देश दिए हैं। 

 


उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज ‘हरियाणा रोड एंड ब्रिज डिवैल्पमैंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड’ से जुड़े वरिष्ठï अधिकारियों की बैठक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर बैठक में (एच.एस.आर.डी.सी.) के चेयरमैन आलोक निगम, प्रबंध निदेशक निहाल सिंह, उपमुख्यमंत्री के ओ.एस.डी. कमलेश भादु के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
डिप्टी सी.एम. ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे (एच.एस.आर.डी.सी.) के लिए ऐसी कार्य-योजना तैयार करें कि उससे जहां आधारभूत ढांचा तो मजबूत हो, साथ ही भविष्य में उससे धन-उपार्जन के संसाधन भी पैदा हों। इससे हमारा प्रदेश ‘आत्मनिर्भर हरियाणा’ की तरफ अग्रसर होगा। 

 


‘विजन व मिशन ऐसा होना चाहिए कि अन्य राज्य अनुकरण करें’ 
दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश में विकास के लिए अधिक से अधिक आॢथक संसाधन विकसित करने की दिशा में ठोस कदम उठाने के निर्देश देते हुए कहा कि ‘हरियाणा रोड एंड ब्रिज डिवैल्पमैंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड’ का विजन व मिशन ऐसा होना चाहिए कि अन्य राज्य भी इसका अनुकरण करें। उन्होंने कहा कि एच.एस.आर.डी.सी. में तकनीकी कौशल से युक्त प्रतिभावान व समॢपत लोगों की एक टीम बनाई जाए ताकि प्रोजैक्ट्स को गुणवत्तापरक बनाते हुए निर्धारित समय में लक्ष्य हो हासिल किया जा सके।
 


News Editor

Vikash thakur

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static