गांव गुमथला के लोगों ने विधानसभा चुनाव के बायकाट का किया ऐलान

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 01:39 PM (IST)

पंचकूला (आशीष): अधिकारियों से लेकर राजनीतिज्ञों तक गांव को सड़क से जोडऩे का अनुरोध कर चुके है । सी.एम. विंडो पर शिकायत का कोई हल नहीं निकला। अब गांव गुमथला के निवासियों ने 21 अक्तूबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव का भी बायकाट करने का फैसला लिया है। इससे पहले गांव के लोगों ने लोकसभा चुनाव का बायकाट किया था। यह गांव पंचकूला के उपायुक्त कार्यालय से मात्र चार से पांच किलोमीटर दूर है। 

 

कई साल से विकास के लिए तरस रहा गांव
गांव गुमथला के निवासियों ने थक-हारकर हरियाणा हयूमन राइट्स कमीशन में केस दायर किया है। गांव सालों से विकास के लिए तरस रहा है और विभिन्न पाॢटयों के नेता वोट लेने के बाद भूल जाते है। इसलिए गांव के लोगों ने विधानसभा चुनाव का बायकाट करने का फैसला लिया है। गांव में 350 के करीब आबादी है। गांव के ओम प्रकाश, गुरमीत, मान सिंह, श्याम लाल, मंगत राम, निर्मल, धर्म सिंह, रामचंद्र,प्यारे लाल ने बताया कि कम वोट होने के कारण मूलभूत सुविधा से वंचित है। गांव न सड़क,न स्कूल, न मैडीकल सुविधा है। 

 

जिला प्रशासन को जानवरों की ज्यादा ङ्क्षचता
गांव के लोगों का कहना है कि प्रशासन को जानवरों की चिंता अधिक है लेकिन गुमथला गांव की नहीं। गांव से केवल तीन किलोमीटर दूर गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब से पहले नैशनल हाईवे पर प्रशासन ने जानवरों के आने-जाने के लिए लाखों रुपए खर्च कर पुल बनवा दिया, ताकि  इन्हें सड़क पर न आना पड़े। गांववासी पिछले कई वर्षों से सड़क बनाने की मांग कर रहे हैं जिसे आज तक पूरा नहीं किया गया।  

 

ह्यूमन राइट्स पंचकूला के महासचिव नरेन्द्र सिंह ने बताया कि गांव के लोगों ने अधिकारों को लेकर केस दायर किया था लेकिन गांव के लाल डोरा सीमा में होने या एरिया आदि जैसी जानकारी न होने के कारण केस वापस लेना पड़ा। लोगों ने कमीशन की तरफ से मांगी गई जानकारी एकत्र कर दोबारा केस फाइल करने का फैसला लिया है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News