शहर में घुसे किसान, पुलिस हलकान, ट्रैफिक डायवर्जन से जनता हुई परेशान’

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 12:46 AM (IST)

चंडीगढ़, 26 जून (सुशील राज): कृषि कानूनों के विरोध में शनिवार को किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस ने शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई इंतजाम किए थे। कई जगह बॉर्डर सील कर दिए गए लेकिन उम्मीद से ज्यादा किसान शहर में दाखिल हो गए और पुलिस पूरी तरह नाकाम रही। 
साथ ही पुलिस ने गवर्नर हाऊस की तरफ आने वाली प्रमुख सड़कों के चौक के पास बैरीकेड लगाकर ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया। इससे आम जनता को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

 


पुलिस की सभी व्यवस्थाएं कम पड़ गईं
किसानों ने मोहाली स्थित गुरुद्वारा अंब साहिब से एक बैनर के साथ चंडीगढ़ स्थित पंजाब राजभवन की ओर बढऩा शुरू किया। किसानों का जत्था जैसे ही चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर स्थित गीता भवन मंदिर के पास पहुंचा तो चंडीगढ़ पुलिस ने किसानों को वहीं रोक लिया। किसान नेताओं ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे शांतिपूर्वक राजभवन की ओर जा रहे हैं इसलिए उन्हें न रोका लाए लेकिन पुलिस ने उन्हें वहीं रोकने की कोशिश की। इससे मामला बिगड़ गया और किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारें छोड़ी। 
किसानों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि चंडीगढ़ पुलिस की सभी व्यवस्थाएं कम पड़ गईं। किसान चंडीगढ़ में दाखिल हो गए। डी.सी. के ज्ञापन लेने के बाद मामला शांत हुआ और किसान वापस लौट गए। पुलिस ने गवर्नर हाऊस के इर्द-गिर्द भारी पुलिस बल तैनात कर दिया और बैरीकेडिंग कर आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News