पार्किंग के विरोध में मार्कीट कमेटी का घेराव

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 10:55 PM (IST)

चंडीगढ़,  (राय) : सैक्टर-26 ग्रेन मार्कीट में कुछ माह पहले अलॉट हुई पार्किंग में आ रही परेशानी को लेकर बुधवार को रेहड़ी फड़ी टैंपो यूनियन सभी तरह के काम करने वालों ने मुकेश राय की अध्यक्षता में प्रदर्शन किया।

 

प्रदर्शन में सैंकड़ों की तादाद में मंडी में काम करने वाले लोग मार्कीट कमेटी के सामने इक_ा हुए। उन्होंने कहा कि मंडी में अंदर बाहर जाने वाले सभी तरह के वाहनों की बार-बार पर्ची काट जा रही है जिससे मंडी में काम करने वालों पर काफी आर्थिक बोझ पड़ा है, लोगों का मानना है कि कोरोना काल से लोग पहले ही काम धंधों से परेशान हैं, पार्किंग का ठेका महंगा होने से सभी तरह का बोझ यहां पर काम करने वालों पर पड़ रहा है, जो मजदूर अपना ऑटो से रोज 400 रुपए कमाता है उसमें से वो 200 से ऊपर रोज चार्ज ठेकेदारों को दे रहा है। मंडी की रेहड़ी फड़ी लगाने वाले लोगों का मानना है कि ये पूरी तरह से गैरकानूनी है।

लोगों ने इसे गुंडा पर्ची का नाम दिया जो जबरदस्ती वसूली जा रही है। प्रदर्शन करने वाले सभी यूनियन का कहना है जिस तरह से आढ़तियों का महीने का पास बनाया गया है वैसे ही मंडी में काम करने वालों का भी मंथली पास बनाया जाए। प्रदर्शन को बढ़ता देख पुलिस बल ने भी अपनी संख्या को बढ़ाया व प्रदर्शन के 5 लोगों की टीम को एस.डी.एम. सैंट्रल से मिलवाया। एस.डी.एम. सैंट्रल ने टीम की बातों को सुनकर जल्द ही इस समस्या का हल निकालने का आश्वासन दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ashwani

Recommended News

Related News