‘कोर्ट में मनघड़ंत डॉक्यूमैंट्स न पेश करे PU अथॉरिटी’

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 10:01 AM (IST)

चंडीगढ़(रश्मि) : पंजाब यूनिवर्सिटी के 15 सीनेटर्स ने वी.सी. प्रो. राजकुमार से डी.एस.डब्ल्यू. की एक्सटैंशन के मुद्दे पर सीनेट मीटिंग करने की मांग की। क्योंकि 15 सीनेट सदस्यों से सीनेट का कोरम पूरा होता है। इसलिए यह सदस्य सीनेट की बैठक बुलाने की मांग कर सकते हैं। यह मीटिंग जल्द होनी चाहिए, जिससे डी.एस.डब्ल्यू. की एक्सटैंशन का विवाद को हल किया जा सके। 

सदस्यों ने कहा कि मनघढ़ंत डॉक्यूमैंट्स के आधार पर कोर्ट में मामला सुलझाया नहीं जा सकता। उन्होंने पी.यू. प्रबंधन पर कोर्ट में मनघढ़त डॉक्यूमैंट्स पेश करने के भी आरोप लगाए। सीनेट्स ने मांग की कि ऐसे मनगढंत पी.यू. प्रबंधन को आगे शर्मिंदगी न उठानी पड़े, इसलिए प्रबंधन को सीनेट की बैठक को बुलाकर इसका हल निकालना चाहिए। हाईकोर्ट के निर्देशासुनार पी.यू. को गत 2 सितम्बर को यह निर्देश दिए गए थे अगले एक हफ्ते में सीनेट की बैठक बुलाया जाए और डी.एस.डब्ल्यू. के मुद्दे को सुलझाया जाए, लेकिन यह बैठक अभी तक नहीं बुलाई गई है। 

पी.यू. प्रबंधन कोर्ट के निर्देशों का अपमान कर रहा है। पी.यू. केसैक्शन 8 के अनुसार सीनेट पी.यू. की  सुप्रीम अथॉरिटी हैं। इसलिए वह निर्णय ले सकती है। सीनेट में 48 सीनेट्र्स ने डी.एस.डब्लयू. न बदले जाने के एक पत्र पर हस्ताक्षर किए थे और वोटिंग की भी मांग की थी। कोर्ट ने अपने आदेशों में साफ कहा है कि सीनेट में डी.एस.डब्लयू. को बदलने सीनेट की मैजोरिटी साथ नहीं थी।

22 अगस्त को हुई थी सीनेट की मीटिंग :
बता दें कि 22 अगस्त को हुई सीनेट की बैठक में वी.सी. ने तीन वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके डी.एस.डब्ल्यू. प्रो. एम्युनल नाहर और डी.एस.डब्ल्यू. वूमैन प्रो. नीना कप्लाश को बतौर डी.एस.डब्लयू. एक और वर्ष के लिए एक्सटैंशन देने से इंकार कर दिया था, जबकि इस फैसले से सीनेटर खुश नहीं थे और प्रो. नाहर ने भी कोर्ट में केस डाल दिया था। जिस पर कोर्ट ने प्रो. नाहर को ही डी.एस.डब्ल्यू. बने रहने पर स्टे दे दिया था।

पी.यू. प्रबंधन की ओर से डी.एस.डब्ल्यू. प्रो. एम्युनल नाहर और डी.एस.डब्ल्यू. वूमैन प्रो. नीना कप्लाश की एक्सटैंशन मामले में कोर्ट के निर्देशों को एल.पी.ए. डालकर चैलेज किया गया है। वहीं पी.यू. अथॉरिटी का कहना है कि 13 सितम्बर को कोर्ट में उक्त एल.पी.ए. को लेकर हियरिंग है। प्रबंधन ने कहा कि कोर्ट में हियरिंग के बाद ही जो फैसला होगा, उसके आधार पर फाइनल निर्णय लिया जा सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News