‘दड़वा में जे.सी.बी. से खोद दी कब्रें, कब्जे की कोशिश’ पुलिस ने जब्त की जे.सी.बी. और दर्ज की एफ.आई.आर

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 12:18 AM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील) : रेलवे स्टेशन के पास दड़वा स्थित मजार व कब्रिस्तान पर पंजाब एंड हरियाणा हाइकोर्ट द्वारा अवैध निर्माण हटाने के आदेशों के बावजूद कुछ लोगों ने शुक्रवार को कब्रिस्तान पर कब्जा करने की कोशिश की। कब्जाधारियों ने कब्रिस्तान में जे.सी.बी. ले जाकर कब्रों से मुर्दों को निकालना शुरू कर दिया ताकि जांच में इस जगह कब्रिस्तान होने के सबूत मिट सके। कब्रिस्तान के अंदर कब्रों की खुदाई की सूचना मिलते ही मुस्लिम समुदाय के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने खुदाई रुकवाई व सूचना पुलिस को दी। 


दड़वा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने जे.सी.बी. व चालक को हिरासत में लिया। जे.सी.बी. चालक ने बताया कि उसे कब्रिस्तान से कब्रें हटाने के लिए आनंद सिंगला, अमन बजाज समेत अन्य लोगों ने भेजा था। मुस्लिम समुदाय ने मामले में उक्त आरोपियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने की शिकायत दड़वा चौकी पुलिस को दी है। दड़वा चौकी पुलिस ने मामले की जांच कर डी.डी.आर. दर्ज कर ली है। 

 


मजार और कब्रिस्तान से अवैध निर्माण हटाने के दे रखे हैं आदेश
पंजाब एंड हरियाणा हाइकोर्ट ने 30 जून को मजार और कब्रिस्तान को प्रोटैक्ट करने और अवैध निर्माण हटाने के आदेश जारी कर रखे हैं। इसके अलावा शिकायतकत्र्ता अब्दुल रजाक को सुरक्षा मुहैया करवाने को कहा है। मामले में जांच अधिकारी डी.एस.पी. हैं। अब्दुल रजाक ने बताया कि वह दरगाह और कब्रिस्तान की जमीन का केस निचली अदालत से हाइकोर्ट तक केस जीत चुके हैं। सारे सबूत उनके पास हैं लेकिन अमन बजाज, गुरप्रीत सिंह, हैप्पी सिंह, आनंद सिंगला और महबूब उनकी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं, जबकि उनके पास जमीन के सारे कागजात हैं।


सबूत मिटाना चाहते हैं आरोपी
पंजाब एंड हरियाणा हाइकोर्ट के वकील राकेश भटिया ने बताया कि कोर्ट के आदेशों की धज्जियां उड़ा रही हैं। कब्जा करने वाले दरगाह और कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जे को लेकर जे.सी.बी. से सबूत मिटाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा जगह से जे.सी.बी. के जरिये कबिस्तान से कब्रें गायब करना चाहते हैं ताकि जमीन उनकी हो सके। 
वहीं अब्दुल रजाक ने बताया कि उसकी सारी जिंदगी दरगाह और कब्रिस्तान का हक पाने में निकल गई है। कब्जाधारी उन्हें आए दिन धमकी देते रहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News