सैक्टर-38 और 52 हुआ आजाद

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 01:29 PM (IST)

चंडीगढ़ (साजन) : प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने बुधवार को ट्राईसिटी के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में सैक्टर-38 और सैक्टर-52 में कंटेनमैंट जोन हटाने का आदेश दिया। प्रशासक को बताया गया कि 28 दिन से कोई भी कोरोना का नया केस नहीं आया है। लिहाजा केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत वहां से कंटेनमैंट जोन को हटाया जा सकता है। 

इस पर प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर ने दोनों इलाकों में लगे कंटेनमैंट जोन को हटाने को मंजूरी दे दी। वहाँ बाद में प्रशासन ने आदेश जारी कर बताया कि शास्त्री कार मनीमाजरा को 31 मई से कंटेनमैंट जोन से बाहर कर दिया जाएगा। बशर्तें 30 मई तक इस एरिया में कोई फ्रैश केस न आए। वहीं सैक्टर-38 में बुधवार से और सैक्टर-52 में वीरवार से कंटेनमैंट जोन हटा दिया गया है। 

स्क्रीनिंग जारी रहेगी : 
बैठक में यह भी तय हुआ कि सैक्टर-38 और 52 में स्क्रीनिंग निगरानी और लोगों के स्वास्थ्य की जाँच का काम जारी रहेगा। नगर निगम की तरफ से सैनीटाइजेशन का काम भी किया जाता रहेगा। समय-समय पर लोगों के सैपल लिए जाएंगे। 

इलाके में किसी भी सामाजिक कार्यक्रम में एकत्रीकरण पर पूरी तरीके से बैन रहेगा और लोगों को केंद्र सरकार के नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई है। जैसे के बाहर निकलते समय सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना व स्वच्छता का ध्यान रखना अनिवार्य होगा। वित सचिव अजॉय कुमार सिन्हा ने बताया कि कंटेनमैंट जोन में रहने वाले लोगों को उनके गांव भेजने की व्यवस्था की गई है।  



सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News