बदलाव की शुरूआत हो चुकी, ये तो ट्रेलर है, पिक्चर बाकी: हुड्डा

punjabkesari.in Sunday, May 01, 2022 - 09:30 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): फरीदाबाद में आज ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम के 5वें पड़ाव पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भाजपा-जजपा सरकार के खिलाफ जोरदार हुंकार भरी। इस मौके पर भारी भीड़ से गदगद पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम को जनता की हाजिरी ने रैली में तबदील कर दिया है, क्योंकि आज फरीदाबाद समेत पूरे हरियाणा की जनता बिजली संकट से परेशान है। इसलिए यह कार्यक्रम भी बिजली संकट विरोधी रैली में बदल गया है।

 


हुड्डा ने सबसे पहले सभी को मजदूर दिवस की शुभकामनाएं दीं और कहा कि श्रमिक और किसान दो ऐसे वर्ग हैं जिन्होंने देश का विकास किया है। हुड्डा ने उदयभान को हरियाणा कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने के लिए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हाईकमान ने एक कर्मठ, मेहनती और जमीन से जुड़े नेता को प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपी है। हुड्डा ने प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को हर मोर्चे पर विफल करार दिया। उन्होंने कहा कि सरकार की अदूरदॢशता के चलते आज हरियाणा की जनता को बिजली संकट का सामना करना पड़ रहा है, जबकि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान उन्होंने प्रदेश में 4 पावर प्लांट और एक न्यूक्लियर प्लांट स्थापित किया था। 

 


नए पावर प्लांट लगाना तो दूर पहले से स्थापित पावर प्लांट से भी उत्पादन बंद कर दिया 
हुड्डा ने कहा कि हमने हरियाणा में बिजली की उपलब्धता को 4 हजार से 11 हजार मैगावॉट तक पहुंचाया था। आज भी हरियाणा को अधिकतम 8000-8500 मैगावॉट बिजली की आवश्यकता है लेकिन मौजूदा सरकार 8 साल बाद भी प्रदेशवासियों को बिजली मुहैया नहीं करवा पा रही। ऐसा इसलिए, क्योंकि दूरदॢशता के अभाव में सरकार ने हरियाणा के हिस्से की झाड़ली प्लांट से मिलने वाली 750 मैगावॉट बिजली दिल्ली को दे दी। नए पावर प्लांट लगाना तो दूर पहले से स्थापित पावर प्लांट से भी उत्पादन करना बंद कर दिया। सरकार को बिजली की समस्या पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए, ताकि लोगों को सच पता चल सके। उन्होंने चेतावनी दी कि सरकार बिजली संकट का समाधान करे, नहीं तो कांग्रेस सड़कों पर उतरकर विरोध करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा और जजपा ने प्रदेश की ऐसी स्थिति बना दी है कि आज स्कूलों में टीचर, अस्पतालों में डाक्टर, सरकारी दफ्तरों में कर्मचारी और विकास के लिए खजाने में पैसे तक नहीं हैं। मौजूदा सरकार ने प्रदेश को करीब 3 लाख करोड़ के कर्ज तले दबा दिया है। क्योंकि यह सरकार चार्वाक की नीति पर चल रही है, जो कहती है ‘कर्ज लो, घी पियो’ लेकिन अब हरियाणा की जनता यह सब बर्दाश्त नहीं करेगी। जनसभा में मौजूद लोगों की भावना और उनके चेहरे के उत्साह को देखकर उनका दावा है कि हरियाणा में बदलाव की शुरूआत हो चुकी है, हरियाणा करवट ले चुका है। यह तो सिर्फ ट्रेलर है, आने वाले दिनों में हरियाणा पूरी फिल्म देखेगा। 

 


बदलाव की हवा कांग्रेस की सरकार बनकर ही रुकेगी: उदयभान
नवनियुक्त प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान ने कहा कि यहां से बदलाव की जो हवा चली है, वह तीन चौथाई बहुमत के साथ प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाकर ही रुकेगी। प्रदेश के बिजली संकट के लिए उन्होंने बी.जे.पी. सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि सरकार ने झाड़ली प्लांट से हरियाणा को मिलने वाली 750 मैगावॉट बिजली को सरैंडर कर दी। अडानी गु्रप के साथ 2.94 रुपए प्रति यूनिट में 1424 मैगावॉट बिजली लेने का जो समझौता हुआ था, वह बिजली लेने में भी सरकार नाकाम रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि हरियाणा की गठबंधन सरकार ने हरियाणा की बिजली मुफ्त में गुजरात को दे दी। सरकार को समझना चाहिए कि बिजली संकट सिर्फ बिजली तक सीमित नहीं है, इसकी वजह से पानी का संकट भी खड़ा हो गया है। आज पानी के लिए भी हरियाणा में हाहाकार मचा हुआ है। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि वह वक्त रहते सुधर जाए और अपनी नीतियों को बदले। निजीकरण की नीति पर चल रही सरकार गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित और पिछड़ों के आरक्षण को निगल रही है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस इस सरकार को उखाड़ फैंकने का काम करेगी।

 


समझ नहीं आ रहा आज बिजली में कट है या कट में बिजली है: दीपेंद्र हुड्डा
राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी बिजली संकट पर कहा कि समझ नहीं आ रहा है कि आज बिजली में कट है या कट में बिजली है। बिजली और सड़क जैसी आधारभूत सुविधाओं के लिए भी लोग तरस रहे हैं। फरीदाबाद में सड़कों को इस कदर उधेड़ रखा है कि बस तो क्या बाइक निकालना भी मुश्किल है। भाजपा ने फरीदाबाद नगर निगम को ‘नरक निगम’ बना दिया है। जहां-तहां कूड़े के ढेर लगे हुए हैं और लोगों को पानी तक खरीदकर पीना पड़ रहा है। इन सबके बीच नगर निगम में 200 करोड़ रुपए के घोटाले को अंजाम दे दिया गया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News