लोगों को एक एप्प के जरिये मिलेंगे स्किल्ड कामगार व पेशेवर

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 11:32 AM (IST)

चंडीगढ़(साजन) : जल्द ही चंडीगढ़ के लोग ऑनलाइन एप्प डब्ल्यू.डब्ल्यू.डब्ल्यू.लेबरचौक.कॉम.ऑनलाइन पर ट्रेड्समैन, स्किल्ड लेबर व डोमेस्टिक हैल्प पा सकेंगे। इस एप्प पर पहले दिन 50 ट्रेड्समैन और स्किल्ड लेबर की रजिस्ट्रेशन की गई। 

अन्ना आंदोलन में सक्रिय भागीदारी के बाद अब दोबारा उस ग्रुप के मैंबर राहुल भरतिया ने चंडीगढ़ में खुद को सक्रिय किया है। अब वह भ्रष्टाचार के अलावा बेरोजगारी और गरीबों की आय को लेकर लड़ाई लड़ेंगे। जरूरतमंदों को बेहतर व अच्छी आय पर रोजगार दिलाएंगे। इस एप्प व वैबसाइट के जरिये वह इंप्लायमैंट जेनरेशन के काम में लगे हैं जिसमें ट्रेड्समैन, स्किल्ड लेबर और डोमेस्टिक हैल्प को अच्छे वेतन पर काम दिलाएंगे। वह भी घर पर बैठे हुए ही। 

50 लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया :
राहुल भरतिया ने रविवार को इंदिरा कालोनी, मनीमाजरा में यह एप्प और वैबसाइट जारी की जिसमें काम के इच्छुक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रविवार को 50 लोगों ने यहां रजिस्ट्रेशन करवाया। इसमें कार साफ करने वाले, कारपेंटर, धोबी, मोची,ड्राइवर, इलैक्ट्रीशियन, हैल्पर, होम क्लीनर, नैनी, पेंटर, प्लंबर, सीवरेज क्लीनर, टेलर, बर्तन साफ करने वाली, फ्रूट सैलर, हॉकर, वेजीटेबल सैलर, कुक, टेलर इत्यादि उपलब्ध होंगे। 

यह ऑनलाइन प्लेटफार्म जिंदगी भर के लिए फ्री में सर्विस देगा। राहुल भरतिया ने कहा कि आज सभी के पास फोन हैं और इंटरनेट से कनैक्ट हैं। इस पर किसी भी प्रकार की सर्च की जा सकती है। हर काम के लिए अलग-अलग विधा के लोग चाहिए। सर्च करने पर भी इन कामों के लोग नहीं मिल पाते। इस एप्प के जरिये सही किस्म के कामगार मिल पाएंगे। 

उन्होंने बताया कि कैं पेन को इंदिरा कालोनी से शुरू किया गया है और जल्द ही यह कैंपेन पूरे चंडीगढ़ में फैलाया जाएगा। टारगेट रखा गया है कि कम से कम इसमें 5000 विभिन्न कामगारों का वर्ष 2020 तक रजिस्ट्रेशन हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News