‘क्वार्टर घोटाला रोकने के लिए बनाया जा रहा ऑनलाइन अलॉटमैंट सॉफ्टवेयर’

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 08:42 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील राज) : चंडीगढ़ पुलिस विभाग में आऊट ऑफ टर्न क्वार्टर अलॉटमैंट घोटाला रोकने के लिए अब पुलिस विभाग सॉफ्टवेयर बनाने जा रहा है। इस सॉफ्टवेयर के जरिए क्वार्टरों में हुए घोटाले को रोका जा सकेगा। अभी तक पुलिस जवानों को क्वार्टर मैनुअल तरीके से अलॉट किए जाते थे। मैनुअल तरीके से क्वार्टर अलॉट करने के लिए आला अफसरों पर सिफारिश करने या फिर लाखों रुपए लेकर अलॉटमैंट के आरोप लगते थे। इस पर कई साल से क्वार्टर अलॉट होने का इंतजार कर रहे जवान सवाल खड़ा कर रहे थे। चंडीगढ़ पुलिस पूल में इस समय 2200 क्वार्टर हैं।

 


हैड कांस्टेबल ने सी.बी.आई. से की थी शिकायत
इस समय मौजूदा डी.जी.पी. संजय बेनीवाल पर 200 जवानों को क्वार्टर आऊट ऑफ टर्न अलॉट करनेे के आरोप हैं। क्वार्टर घोटाले की शिकायत चंडीगढ़ पुलिस के हैड कांस्टेबल जगजीत सिंह ने सी.बी.आई. और पंजाब एंड हरियाणा हाइकोर्ट में कर रखी है, जिसमें उसने एक लाख से लेकर अढ़ाई लाख रुपए लेकर क्वार्टर अलॉट करने के आरोप सीनियर अफसरों को लगा रखे हैं।


कमेटी कर ही जांच
मामले में हाईकोर्ट के आदेश पर होम सैक्रेटरी के नेतृत्व में कमेटी बना रखी है। यह कमेटी डी.जी.पी. द्वारा आऊट ऑफ टर्न क्वार्टर अलॉट करने की जांच कर रही है। सूत्रों से पता चला कि कमेटी ने आऊट ऑफ टर्न मकान अलॉट करने का रिकार्ड डी.जी.पी. से मांगा है, लेकिन उनकी तरफ से कोई रिकार्ड नहीं दिया गया है। प्रशासन सवालों के जवाब लेने के लिए कई बार रिमाइंडर भेज चुका है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikash thakur

Recommended News

Related News