रायपुररानी के दो पोल्ट्री फार्मों का एक किलोमीटर का दायरा संक्रमित जोन घोषित

2021-01-11T00:15:55.357

पंचकूला, (मुकेश) : उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया जिले के सिद्धार्थ पोल्ट्री फार्म खेड़ी और नेचर पोल्ट्री फार्म दंदलावड़-गनौली खंड रायपुररानी में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद इन दोनों पोल्ट्री फार्मों के एक किलोमीटर के दायरे को संक्रमित जोन और 10 किलोमीटर के एरिया को  सर्विलांस जोन घोषित कर दिया है। 

 


दूसरे दिन भी स्पैशल टास्क फोर्स पशु पालन की टीम ने सिद्धार्थ पोल्ट्री में  3845 बर्ड्स को और नेचर पोल्ट्री में 5550 बर्ड्स को साफ किया गया है। जिले के और पौल्ट्री फार्मों में बर्ड फ्लू न फैले इसके लिए आवश्यक कदम उठाए गए  हैं। स्वास्थ्य विभाग एवं पशु पालन की टीम मिलकर जिले के दूसरे पोल्ट्री फार्मों पर बर्ड फ्लू रोकने के लिए बर्ड्स को दवाई पिलाने का कार्य युद्ध स्तर पर चर रहा है।


टीमों को 4 स्कूलों में किया जाएगा क्वॉरंटाइन
बर्ड फ्लू के नोडल अधिकारी और जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी कंवर दमन सिंह ने बताया कि 36 रैपिड रिस्पांस टीम इस ऑप्रेशन में काम कर रही हैं। इन टीमों को इंफैक्शन न हो, इसके लिए रायपुररानी के 4 स्कूलों में सभी टीमों को क्वॉरंटाइन किया जाएगा और स्वास्थ्य विभाग एवं पशु पालन की टीम मिलकर इनके स्वास्थ्य की देखरेख करेगी।


News Editor

ashwani

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News