जगमगाएगा हरियाणा विधानसभा परिसर व एम.एल.ए. हॉस्टल

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 08:25 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने विधानसभा परिसर व एम.एल.ए. हॉस्टल की सुरक्षा व साफ सफाई हेतु हरियाणा व चंडीगढ़ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की, जिसमें सभी अधिकारियों को विधानसभा अध्यक्ष ने कड़ाई से निर्देश देते हुए कहा कि विधानसभा परिसर और एम.एल.ए. हॉस्टल के सामने बनने वाले पार्क का काम शीघ्र अति शीघ्र करवाया जाए। इसमें लापरवाही करने वालों की खैर नहीं होगी साथ ही साथ विधानसभा अध्यक्ष ने चंडीगढ़ के अधिकारियों को कहा कि विधानसभा भवन में हरियाणा का हिस्सा जो पंजाब के पास है को दिलवाए जाने के लिए शीघ्र अति शीघ्र कार्रवाई की जाए। 

 


विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि विधानसभा परिसर में सफाई व्यवस्था को मद्देनजर रखते हुए कार्रवाई अमल में लाई जाए, जिसमें पेयजल व सत्र के दौरान पुलिसकर्मियों के लिए टॉयलेट, लाइटिंग आदि सभी प्रकार की सुविधाओं की व्यवस्था की जाए, साथ ही साथ एम.एल.ए. हॉस्टल के सामने एक बेहतरीन सुंदर पार्क का निर्माण किया जाए जिससे हरियाणा के विधायकों को सुबह शाम एम.एल.ए. हॉस्टल के बाहर अपने परिसर में ही सैर करने की सुविधा उपलब्ध करवाई जा सके। 


‘अधिकारी बोले-1 माह की अवधि में काम पूरा कर देंगे’ 
पंजाब से हरियाणा विधानसभा का हिस्सा दिलवाए जाने की व्यवस्था पर चंडीगढ़ के अधिकारी ने सुझाव दिया कि इस संदर्भ में एक कमेटी का गठन किया जाए और कमेटी के समक्ष अपने दावे को प्रस्तुत कर इस मामले का समाधान किया जा सकता है। विधानसभा अध्यक्ष ने सहमति जताते हुए कहा कि कमेटी का गठन शीघ्र किया जाए और हरियाणा को उसके हिस्से का क्षेत्रफल पंजाब से दिलवाया जाए। गुप्ता ने अधिकारियों से कहा कि कितने समय में उपरोक्त काम को पूरा कर देंगे जिस पर हरियाणा व चंडीगढ़ के अधिकारियों ने कहा कि वह 1 माह की अवधि में सारा काम पूरा कर देंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News