गांव पड़छ के लोग हो रहे परेशान, प्रॉपर्टी डीलरों ने गुमराह कर बेच दिए हैं मकान

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 02:00 PM (IST)

नयागांव,(मुनीष जोशी): गांव पड़छ में हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब व अन्य प्रदेशों के रहने वाले लोगों ने मकान खरीदे हैं पर उन्हें पानी और बिजली का कनैक्शन नहीं मिल रहा है। इन लोगों को प्रॉपर्टी डीलरों ने गुमराह करके यहां पर मकान दिलवा दिए और रजिस्ट्री भी करवा दी पर जो प्राथमिक सुविधा बिजली और पानी के कनैक्शन हैं वह इन्हें नहीं मिल रहे हैं। लगभग 100 से अधिक लोग जिनमें मुमताज, रामगोपाल, राम बौद्ध, अश्वनी कुमार, राज रानी, गुरजीत कौर, ऊषा देवी, राहुल, पूनम, संतोष देवी, राजवीर, मनजीत सिंह और ब्रह्मानंद ने कहा कि सरकार के नियमों के अनुसार मकानों की रजिस्ट्री हो पर रखी है, लेकिन इसके बावजूद भी हमें बिजली के कनैक्शन नहीं मिल रहे। ऐसे करीब 100 घर हैं, जिनको अंधेरे में रहना पड़ रहा है, लेकिन इस और कोई भी प्रशासनिक अधिकारी और न ही कोई नेता परेशानी को हल कर रहे हैं। 

 


प्रॉपर्टी डीलर ने लोगों को गुमराह कर ऐंठे पैसे, लोग फंसे
एरिया में 100 से अधिक मकान बने हुए हैं, वहीं प्रॉपर्टी डीलरों ने लोगों को गुमराह कर यहां पर लाखों रुपए के मकान बेच डाले हैं और अब लोग मकान खरीदकर फंस चुके हैं। मकान खरीदने वालों का कहना है कि उन्हें बड़-बड़े आश्वासन मकान खरीदते वक्त प्रॉपर्टी डीलरों ने दिए पर अब जब उनसे पूछा जाता है तो सीधे मुंह बात भी नहीं करते। वह अपनी पूरी जिंदगी की पूंजी यहां पर लगा चुके हैं पर वह फंस गए हैं। वह प्रशासन से मांग करते हंैं कि उनकी परेशानी का हल किया जाए। 

 


कच्ची गलियां, निकासी का उचित प्रबंध नहीं, फैल सकती है बीमारी
एरिया में जहां लोगों ने मकान बना रखे हैं, वहां गलियां कच्ची हैं, यही नहीं गंदे पानी की निकासी का भी उचित प्रबंध नहीं है। गंदा पानी खाली प्लाट में खड़ा हो रखा है और आते-जाते समय बदबू आती है, ऐसे में एरिया में कोई भी बीमारी दस्तक दे सकती है, लेकिन जनता की इस परेशानी को कोई भी गंभीरता से नहीं ले रहा है। लोगों ने चेतावनी देकर कहा कि विधानसभा चुनावों में उसी को वोट देंगे जो हमारे कनैक्शन मुहैया करवाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News