‘सैक्टर-78 में बनेगा नया फायर स्टेशन

2021-09-15T01:27:18.633

मोहाली, (नियामियां): नगर निगम मोहाली की बैठक आज अमरजीत सिंह जीती सिद्धू की अध्यक्षता में हुई जिसमें मोहाली से संबंधित कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित कर दिए हैं। बैठक दौरान सैक्टर-78 में नया फायर स्टेशन बनाने का महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी पारित किया गया।


इस बैठक के दौरान टैक्सी स्टैंड की पॉलिसी तथा ग्रीन बैल्टों, चौकों के तिकोणे तथा सैंट्रल वर्ज को रख-रखाव के लिए देने हेतु पॉलिसी के प्रस्तावों को सर्व-सम्मति से पारित कर दिया। इस अवसर पर कुछ पार्षदों ने टैक्सी गाडिय़ों की फीस घटाने तथा नियत की गई कम से कम 10 टैक्सी गाडिय़ों की संख्या को कम करने के लिए कहा। निगम के डिप्टी मेयर कुलजीत सिंह बेदी ने संशोधन करने के सभी अधिकार मेयर को देने के लिए आग्रह किया जिसे हाऊस ने स्वीकार कर लिया।


19 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों के प्रस्ताव पारित किए  
 विकास प्रस्तावों के रूप में सैक्टर-78 में बनने वाले नए फायर स्टेशन के निर्माण हेतु 2 करोड़ 92 लाख 39 हजार 383 रुपए का प्रस्ताव पारित किया गया है। इसके अलावा लगभग 19 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास कार्यों के प्रस्ताव पारित किए हैं जिनमें सड़कों के काम, पेवर ब्लॉकों के काम, जेब्रा क्रॉसिंग, सैंटर वर्ज की पेंटिंग सैंटर लाइनें लगाने तथा कुछ अन्य विकास कार्य शामिल हैं। ये सभी विकास कार्य मुख्य तौर पर सैक्टर-76 से 80 तक के हैं। 


सफाई के लिए 1000 कर्मचारी भर्ती करने का भी प्रस्ताव  
नगर निगम द्वारा सफाई करवाने के लिए 1000 कर्मचारी भर्ती करने का प्रस्ताव है जिनके लिए बूट, दस्ताने, वर्दियां, रेहडिय़ां, ट्रॉलियां तथा अन्य सामान खरीदने के लिए 2 करोड़ 64 लाख रुपए रखे गए हैं। 


यह प्रस्ताव टेबल आइटमों द्वारा पारित किया गया। इसके अलावा एक अन्य महत्वपूर्ण प्रस्ताव द्वारा शहर की सड़कों की मैकेनिकल सफाई के काम ठेके पर देने के लिए प्रस्ताव पारित किया गया। जिसके तहत पहले से शहरों की ए सड़कों के साथ-साथ अब बी सड़कों की भी वाल टू वाल सफाई का काम मैकेनिकल तौर पर करवाया , जिस पर 3 साल के लिए 37 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News