अब ऑनरशिप ट्रांसफर के लिए करनी पड़ेगी जेब ढीली

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 09:17 AM (IST)

चंडीगढ़(राजिंद्र) : अब शहर में चंडीगढ़ नगर निगम की प्रॉपर्टी की ट्रांसफर ऑफ ऑनरशिप व एन.ओ.सी. के लिए भी जेब और ढीली करनी पड़ेगी, क्योंकि निगम एस्टेट ब्रांच द्वारा दी जानी वाली कई सेवाओं की फीस में बढ़ौत्तरी करने जा रहा है। इनमें से अधिकतर फीस को निगम द्वारा चंडीगढ़ हाऊसिंग बोर्ड द्वारा चार्ज की जाने वाली फीस के बराबर किया जा रहा है। इस संबंध में आगामी निगम हाउस की मीटिंग में अप्रूवल के लिए प्रस्ताव लाया जाएगा।

निगम के एक अधिकारी ने बताया कि निगम की एस्टेट ब्रांच द्वारा विभिन्न सेवाओं के लिए चार्ज की जाने वाली फीस काफी कम है, जबकि बोर्ड द्वारा इन्हीं कार्यों  के लिए काफी अधिक फीस चार्ज की जाती है। यही कारण है कि वह एस्टेट ब्रांच की इन सभी फीस को रिवाइज्ड करने जा रहे हैं। निगम हाऊस में अप्रूवल मिलते ही इसे लागू कर दिया जाएगा। निगम की वित्तीय हालत पहले ही ठीक नहीं है। यही कारण है कि निगम अपनी सेवाओं से रैवेन्यू बढ़ाने का प्रयास कर रहा है।

इन सभी कार्यों के लिए बढ़ाई जाएगी फीस :
ट्रांसफर ऑफ ऑनरशिप, लीज राइट्स, सेल के लिए एन.ओ.सी., रैजीडैंशियल, कमर्शियल प्रॉपर्टी के लिए एन.ओ.सी., ऑनरशिप सर्टीफिकेट के लिए प्रोसैसिंग फीस पहले से कई गुना बढ़ाने की सिफारिश की गई है। 

रैजीडैंशियल के लिए इसे 2 हजार से बढ़ाकर 6 हजार, बूथों के लिए 1500 से बढ़ाकर 5 हजार, एस.सी.एफ. के लिए 2500 से बढ़ाकर 10 हजार और एस.सी.ओ. के लिए 5 हजार से बढ़ाकर 10 हजार रुपए करने की सिफारिश की गई है। इसी तरह डॉक्यूमैंट्स की डुप्लीकेट कॉपी के लिए 50 रुपए की जगह 500 रुपए चार्ज करने की सिफारिश की गई है। इसके अलावा प्रस्ताव में इंस्पैक्शन फीस को 100 रुपए से बढ़ाकर 500 रुपए करना शामिल किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News