‘शांति और अनुशासन किसी भी आंदोलन के सबसे बड़े हथियार : दीपेंद्र’

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 11:34 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने किसानों के ट्रैक्टर मार्च को अपना पूर्ण समर्थन दिया और किसानों से अपील की कि ट्रैक्टर मार्च के दौरान बड़ी संख्या में ट्रैक्टरों के आने की संभावना है, इसलिए शांति व अनुशासन बनाए रखना बहुत जरूरी है, जिससे कि इतने बड़े मार्च में कोई दुर्घटना न हो। किसान अपने ट्रैक्टरों को एक-दूसरे से सुरक्षित दूरी पर रखें। आपस में एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ न लगाएं।

 

शांति और अनुशासन के साथ सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हुए अपना संघर्ष जारी रखें। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों के आगे झुकना ही पड़ेगा, क्योंकि उनकी मांगें जायज हैं। सरकार के लिए बेहतर यही रहेगा कि वह समय रहते किसानों की मांग मान ले, ताकि आगे और किसानों को अपनी जान न गंवानी पड़े। अब तक करीब 60 से ज्यादा किसान शहीद हो चुके हैं। 


उन्होंने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर 42 दिन से शांतिपूर्ण किसान आंदोलन चल रहा है। सरकार की घोर उपेक्षा के बावजूद किसानों ने अपना संयम नहीं खोया और लोकतांत्रिक दायरे में अपना आंदोलन चला रहे हैं। 60 से ज्यादा किसानों के बलिदान के बावजूद किसान बिना किसी उत्तेजना के अपने हक के लिए डटे हुए हैं। 
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भाजपा सरकार से अनुरोध किया कि वो पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार द्वारा कंडेला शहीदों की तर्ज पर किसान आंदोलन में बलिदान देने वाले किसानों को शहीद का दर्जा, परिवार को आॢथक मदद व सरकारी नौकरी देने की घोषणा करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikash thakur

Recommended News

Related News