गो ग्रीन साईकिल ड्राइव से दिया पर्यावरण को बचाने का संदेश

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 06:49 PM (IST)

चंडीगढ़, (लल्लन): कोविड-19 के दौर में लॉकडाऊन के दौरान हवा के प्रदूषण के स्तर में अभूतपूर्व कमी दर्ज की गई है। इससे हमें सीख लेनी चाहिए कि बढ़ते प्रदूषण के लिए हम सभी जिम्मेवार थे। प्रदूषण के इस निम्न स्तर को बनाए रखने के लिए सभी को सजग रहने और प्रकृति की अनमोल देन को बचाने लिए प्रयास जारी रखने की सख्त जरूरत है।

 

अगर हमने इसकी संभाल नहीं की तो प्रदूषण स्तर फिर से पहले के स्तर पर पहुंचने में देर नहीं लगाएगा और हमें प्रदूषित वातावरण में रहने को मजबूर होना पड़ेगा। इसे एक सीख के रूप में लेते हुए और सिटी ब्यूटीफुल शहर निवासियों को एक जागरूकता संदेश देने के लिए आज यहां सुखना झील पर एक गो-ग्रीन साईकिल ड्राइव का आयोजन किया गया। इस साईकिल ड्राइव में टचस्टोन एजुकेशनल इंस्टीच्यूट चंडीगढ़ के समूह स्टाफ ने हिस्सा लिया और लोगो को साईकिल चलाने को लेकर प्रेरित किया।

 

इस मौके पर इंस्टीच्यूट के प्रबंध निदेशक आशुतोष आनंद और उपाध्यक्ष विशाल कक्कड़ ने साईकिल ड्राइव को रवाना करते हुए कहा कि इस साईकिल ड्राइव का मुख्य मकसद लोगों को प्रदूषण पैदा करने वाले साधनों का उपयोग न करके साईकिल चलाने के लिए जागरूकता पैदा करना है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News