बिजली कर्मियों की 24 दिसंबर को होगी कन्वेंशन

punjabkesari.in Saturday, Dec 03, 2022 - 06:11 PM (IST)

चंडीगढ़,(राजिंद्र शर्मा)। इलेक्ट्रिकल वर्कमैन यूनियन के आह्वान पर बिजली मुलाजिमों की गेट मीटिंग सैक्टर-27 के बिजली बूथ पर हुई। मीटिंग में घोषणा करते हुए लीडरशिप ने कहा कि अगर प्रशासन ने बिजली मुलाजिमों की मांगें नहीं मानी तो 24 दिसंबर को होने जा रही बिजली मुलाजिमों की कन्वेंशन में आगामी अंदोलन की घोषणा की जाएगी।

 

 

मीटिंग को संबोधित करते हुए यूनियन के चेयरमैन वरिंदर बिष्ट और उप प्रधान सुखविंदर सिंह ने कहा कि आउटसोर्स वर्करों की सैलरी तीन महीने से पेंडिंग पड़ी है। उन्होंने मांग की कि ऐसी सभी कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, जो समय पर सैलरी नहीं दे रही हैं व पेंडिंग सैलरी तुरंत रिलीज की जानी चाहिए।

 

 

 

उन्होंने मांग की के गैर कानूनी तरीके से डिमोट किए गए आउटसोर्स वर्करों को प्रमोट किया जाए व इस मसले में विजिलेंस इंक्वायरी करवाई जाए, रिवाइज डीसी रेट्स अनुसार कर्मचारियों की सैलरी बड़ाई जाए, समान काम करने वाले आउटसोर्स वर्करों को समान सैलरी दी जाए, प्रमोशन की खाली पड़ी पोस्टों को बिना देरी भरा जाए, पेंडिंग तेल, साबुन का भुगतान जल्द किया जाए, टूल किट व टूल बैग दिए जाए। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर बिजली मुलाजिमों की मांगो पर प्रशासन ने संजीदगी ना दिखाई तो बिजली मुलाजिम 24 दिसंबर को कन्वेंशन कर अगले अंदोलन की घोषणा करेंगे, जिसकी पूरी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी। मीटिंग को कोऑर्डिनेशन कमेटी ऑफ गवर्नमेंट एंड एमसी इम्प्लाइज एंड वर्कर्स यूटी के महासचिव राकेश कुमार के इलावा प्रधान किशोरी लाल, प्रीतम सिंह, अमृत पाल, भरत सिंह, अजीत सिंह, भावी लाल, जसपाल चौधरी व सीता राम ने भी संबोधित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News