लावां फेरों के बाद दुल्हन ने स्टेज पर किया शब्द गायन, सबको कर दिया मंत्र-मुग्ध

10/9/2019 1:15:21 PM

मोहाली(कुलदीप सिंह) : गुरुद्वारा साहिब में आम शादियों की तरह इस लड़की की भी शादी हुई जहाँ विवाह के मौके पर लावां फेरे और शब्द कीर्तन करवाया गया लेकिन इस एम.बी.ए. दुल्हन ने लावां के बाद जब अपना हुनर सबके सामने पेश किया तो सभी हैरान रह गए।

बता दें कि फेज-11 में रहने वाले गुरदीप सिंह की बेटी जसलीन कौर का विवाह चंडीगढ़ के रहने वाले महशूर रागी बलविंदर सिंह रंगीला के भतीजे और उनके छोटे भाई सुरिंदर सिंह रंगीला के बेटे रविंदर सिंह के साथ हुआ। चंडीगढ़ के सैक्टर-34 स्थित गुरुद्वारा साहिब में श्री दरबार साहिब, अमृतसर के हजूरी रागी भाई गुरदेव सिंह कोहका ने दूल्हा-दुल्हन के लावां फेरे करवाए। जिसके बाद गोल्डन जोड़े में सजी दुल्हन स्टेज पर कीर्तन कर रहे जत्थे के पास गई और शब्द गायन करने लगी। 

जसलीन कौर की धार्मिक संगीतमयी धुन सुन वहां बैठे सारे लोग और रिश्तेदार हैरान रह गए। उस दौरान उसकी बहन गुरलीन कौर और दूल्हा भी उसके साथ बैठा हुआ था। जसलीन कौर पहले भी शब्द गायन करती रही है। जसलीन और उसकी छोटी बहन गुरलीन कौर ने हरमोनियम में बैठ कर बहुत ही श्रद्धा और मधुर आवाज में 'सतगुरु तुमरे काजु सवारे' शब्द का गायन किया जिसने सभी को मंत्र-मुग्ध कर दिया। जसलीन के पिता गुरदीप सिंह ने बताया कि जसलीन के शब्द गायन में भाई गुरदेव सिंह कोहका का बड़ा योगदान है। उसके बाद नवविवाहित जोड़े ने सबसे आशीर्वाद प्राप्त किया।

पूरन चंद बड़ाली ने शब्द सुन दिया आशीर्वाद :
दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे सूफी गायक पूरन चंद बड़ाली ने भी इस अवसर पर गीत गाए। उन्होंने अपने शब्दों से अरदास के बारे में संगत को बताया। पूरन चंद बड़ाली ने जसलीन के शब्द गायन की सराहना की और इस जोड़ी को आशीर्वाद दिया।


Priyanka rana

Related News