बच्चों के लिए पटाखे खरीदने गए व्यक्ति की चाकू मार की हत्या

punjabkesari.in Monday, Nov 08, 2021 - 10:36 AM (IST)

चंडीगढ़ (संदीप): गांव झामपुर के सुनसान एरियां में एक व्यक्ति पर तेजधार हथियार से वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया गया। मृतक की पहचान
गांव बहलोलपुर के रहने वाले रंजे (34) के तौर पर हुई है। अज्ञात आरोपियों ने इस वारदात को उस समय अंजाम दिया जब रंजे दीवाली वाले दिन अपने बच्चों के लिए घर से पटाखे खरीदने के लिए गया हुआ था।

पुलिस जांच में सामने आया कि रंजे अपने परिवार के साथ किराए के मकान में रहता था। वह मूल रुप से बिहार का रहने वाला था। पुलिस ने जांच और मृतक के भांजे के बयानों के आधार पर बेहरहाल अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या व अन्य बनती अपराधिक धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी बलोंगी थाना प्रभारी राजपाल के अनुसार पुलिस को प्राथमिक जांच में यह मामला लूट के प्रयास का जान पड़ रहा है। लेकिन पुलिस रंजीश, पैसों के लेन देन व अन्य बातों को ध्यान में रखते हुए इस हत्या की गुत्थी को सुलझाने में जुटी हुई है।


पुलिस ने रंजे के घर से कुछ ही दुरी पर रहने वाले उसके एक रिस्तेदार राज कुमार के बयानों पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है पुलिस को दिए बयानों में राज कुमार ने बताया कि वह लेबर का काम करता है। वह और उसका मामा दोनों अगल अलग जगह पर किराए पर गांव बहलोलपुर में रहते है। दिवाली वाले दिन दोपहर के समय उसका मामा रंजे उसके पास आया और कहने लगा कि बच्चे पटाखों के लिए जीद कर रहे है उसे बच्चों के लिए पटाखे खरीदने जाना है इस लिए वह अपना मोटर साइकिल दिखा दे। इसके बाद उसका मामा उसकी मोटर साइकिल लेकर वहां से चला गया।

शाम करीब 6 बजे उसे एक अज्ञात नंबर से फोन आया जिसने बताया कि रंजे को किसी ने चाकू मार दिया है वह जल्दी से कॉल करने वाले व्यक्ति द्वारा बताई गई जगह गांव झामपुर में सुनसान एरियां में पहुचा तो उसने वहां देखा कि उसका मामा रंजे वहां पर खून से लथपथ हालत में गिरा पड़ा था। रंजे की छाती के दांई तरफ खून बह रहा था। जहां किसी तेजधार हथियार से वार किया गयसा था। रंजे को तुरंत अस्पताल पहुचाया गया जहां डाक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया था।


रंजीश, लूट या अन्य कारण, पता लगाने में जुटी पुलिस :
आरोपियों का सुराग और हत्या का कारण पता लगाने के लिए पुलिस रंजीश, लूट व अन्य बातों को ध्यान में रखते हुए जांच में जुटी है। पुलिस पता लगा रही है कि क्या रंजे की किसी के साथ कोई पूरानी रंजीश तो नही थी हाल ही में उसका किसी के साथ कोई झगड़ा तो नही हुआ था। हालाकी पुलिस को मौके से रंजे का पर्स व अन्य सामान मिला है लेकिन पुलिस को प्राथमिक जांच में यह भी लगा रहा है कि शायद आरोपियों ने उसे लूटने का प्रयास किया हो लेकिने विरोध करने पर आरोपी उसे बिना लूटे ही हाथापाई के दौरान चाकू मार मौके से फरार हो गए हो। पुलिस इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए केस की जांच में जूटी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Sandeep

Recommended News

Related News