पानीपत के विधायक की गाड़ी में आग लगाने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Dec 30, 2021 - 08:46 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील राज) : वी.आई.पी. सैक्टर-4 स्थित हरियाणा एम.एल.ए. हॉस्टल में पानीपत के विधायक प्रमोद कुमार विज की गाड़ी का शीशा तोड़कर आग लगाने वाले कार सवार तीन युवकों में से मुख्य आरोपी को सैक्टर-3 थाना पुलिस ने राजिंद्रा पार्क के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान नयागांव निवासी हिमांशु उर्फ हिमु के रूप में हुई है। आरोपी की नयागांव में कपड़े की दुकान है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर गाड़ी का शीशा तोडऩे में इस्तेमाल प्लास कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी की गाड़ी से पानीपत के विधायक की गाड़ी टकराने को लेकर माऊंट व्यू होटल के बाहर बहस हुई थी। इसी बहस का बदला लेने के लिए आरोपी हिमांशु ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर गाड़ी में आग लगाई थी। पुलिस ने बताया कि वारदात में इस्तेमाल गाड़ी आरोपी हिमांशु अपने दोस्त मनीष से मांगकर लाया था। सैक्टर-3 थाना पुलिस हिमांशु की निशानदेही पर फरार आरोपी मुकेश और टिंलू की तलाश कर रही है। वहीं पुलिस हिमांशु को शुक्रवार अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल करेगी। 

विधायक की गाड़ी टकरा गई थी आरोपियों की गाड़ी से
एस.पी. सिटी केतन बंसल ने बताया कि पानीपत के विधायक प्रमोद कुमार विज की गाड़ी में आग लगाने वाले आरोपियों को पकडऩे के लिए डी.एस.पी. चरणजीत सिंह के नेतृत्व इंस्पैक्टर शेर सिंह और सब इंस्पैक्टर सुनील कुमार की स्पैशल टीम बनाई थी। मामला दर्ज करने के बाद पता चला कि विधायक की गाड़ी के ड्राइवर और पी.एस.ओ. की माऊंट व्यू के सामने एक फोर्ड आईकोन चालक से गाड़ी टकराने को लेकर बहस हुई थी।

पुलिस टीम मौके पर पहुंची और सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाली 
फुटेज में विधायक का ड्राइवर और फोर्ड कार सवार तीन युवक आपस में बहस करते हुए नजर आ रहे थे। पुलिस ने फुटेज हासिल कर गाड़ी का नंबर पी.बी. 05एम  6156 का पता लगाकर उसके मालिक तक पहुंची। वीरवार करीब तीन बजे पुलिस को सूचना मिली कि विधायक की गाड़ी को आग लगाने वाला युवक नयागांव से चंडीगढ़ की तरफ आ रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने राजिंद्रा पार्क के पास नाका लगाकर कार सवार आरोपी को दबोच लिया। पकड़े गए आरोपी हिमांशु ने बताया कि विधायक की गाड़ी ने उसकी गाड़ी को टक्कर मारी थी। इसलिए उसने गाड़ी को आग लगा दी। उसके साथ उसके दो साथी मुकेश और टिलू थे। वारदात के बाद तीनों अपने घर नयागांव जाकर सो गए थे। 

मोटरसाइकिल से पैट्रोल निकालकर लगाई थी आग
पूछताछ में आरोपी हिमांशु ने बताया कि वह गाड़ी टकराने के बाद पुलिस स्टेशन में शिकायत करने आ रहा था। उसने एम.एल.ए. हॉस्टल के अंदर गाड़ी खड़ी देख ली। वह गाड़ी के पास गया और उसने प्लास के साथ गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। इसके बाद वह वहां से चला गया और एक बाइक से पैट्रोल निकालकर लाया और वापस आकर उसने गाड़ी में आग लगा दी।  पुलिस ने बताया कि वारदात के समय हिमांशु और उसके साथियों ने नशा कर रखा था। 

चार बार बिकी हुई है वारदात में इस्तेमाल गाड़ी 
विधायक की गाड़ी में आग लगाने वाले आरोपी को पकडऩे के लिए उसकी गाड़ी का नंबर तो पुलिस को मिल गया, लेकिन वह गाड़ी फिरोजपुर के सुखदेव सिंह के नाम पर रजिस्टर्ड थी। पुलिस सुखदेव सिंह के पास पहुंची तो उसने बताया कि उसने गाड़ी इंडस्ट्रीयल एरिया फेस एक स्थित कृष्णा एजैंसी में बलविंदर को बेच रखी है। पुलिस बलविंदर के पास पहुंची तो उसने बताया कि गाड़ी उसने गुरलाल और लखविंदर को बेची है। उन्होंने पुलिस को बताया कि गाड़ी उन्होंने नयागांव निवासी मनीष को बेची है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News