दुष्यंत कानून में लव जेहाद शब्द से नहीं सहमत

punjabkesari.in Thursday, Mar 04, 2021 - 08:08 PM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल): हरियाणा सरकार द्वारा जबरी धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून लाए जाने की तैयार है तो वहीं डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला कानून में लव जेहाद शब्द से सहमत नहीं है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल और गृह मंत्री अनिल विज लव जेहाद के खिलाफ इसी बजट सत्र में कानून बनाए जाने का संकेत दे चुके हैं।

 

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हमें लव जेहाद जैसा शब्द कानून में इस्तेमाल करना सही नहीं लगता। यदि सरकार महिलाओं की सुरक्षा की खातिर कानून बनाने जा रही है तो हम उसका खुलकर समर्थन करेंगे। खासकर जबरन धर्म परिवर्तन के मामलों से निपटने के लिए ही हमें इस कानून से मदद मिलेगी तो हम इसका समर्थन करेंगे। किंतु यदि कोई व्यक्ति या महिला स्वेच्छा से अपना मजहब बदलते हैं या दूसरे मजहब के साथी से विवाह करते हैं तो कोई रोक नहीं होनी चाहिए।

 

हालांकि दुष्यंत की यह अपनी व्यक्तिगत राय भी हो सकती है लेकिन जब कानून का ड्राफ्ट लगभग तैयार है और बजट सत्र में पेश किया जा सकता है तो ऐसे में सत्र शुरू होने से पहले दुष्यंत का लव जेहाद शब्द से अहसमत होना सरकार के लिए दुविधा का कारण बन सकता है। इस कानून का ड्राफ्ट तैयार करने वाली गृह सचिव (प्रथम) टी.एल. सत्याप्रकाश, ए.डी.जी.पी. कानून व्यवस्था नवदीप सिंह विर्क तथा एडवोकेट जनरल के प्रतिनिधि दीपक मनचंदा की कमेटी अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप चुकी है। दुष्यंत चौटाला ने पार्टी कार्यालय में जजपा अल्पसंख्यक विंग की बैठक में अपने कार्यकत्र्ताओं के साथ लव जेहाद सरीखे शब्द पर चर्चा की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Vikash thakur

Recommended News

Related News