चीफ जस्टिस को लिखा पत्र - रवि शंकर झा के शामिल नहीं होने को बताया अनफेयर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 09:48 AM (IST)

चंडीगढ़(रमेश) : पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने बार की ओर से आयोजित कार्यक्रमों में चीफ जस्टिस रवि शंकर झा के शामिल नहीं होने को अनफेयर बताते हुए चीफ जस्टिस को पत्र लिखा है। 

पत्र में कहा गया है कि बार उन्हें परिवार का मुखिया मानती है और मुखिया का इस तरह कार्यक्रमों में शामिल नहीं होना परिवार का मनोबल तोड़ने जैसा है, जो कि ठीक नहीं है। बार एसोसिएशन ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया द्वारा शपथ ग्रहण के वक्त बार को मां की संज्ञा देने के बयान का हवाला भी दिया है।

शोक सभा में आने की पुष्टि के बाद भी नहीं आए थे :
इससे पहले चीफ जस्टिस बार एसोसिएशन की ओर से अगस्त 2017 से 9 जनवरी 2020 के बीच स्वर्ग सिधार चुके 46 वकीलों की आत्मा की शांति के लिए आयोजित की गई शोक सभा में नहीं पहुंचे थे। यह आयोजन 9 जनवरी को किया गया था और चीफ जस्टिस को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था। 

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने 19 दिसम्बर को चीफ जस्टिस का शोकसभा में शामिल होना सुनिश्चित भी किया था लेकिन उस वक्त भी चीफ जस्टिस नहीं आए थे, जबकि वह हाईकोर्ट में ही मौजूद थे। इस शोक सभा में भी लगभग 50 जज व सैंकड़ों वकीलों ने श्रद्धासुमन अर्पित किए थे।

बार और बैंच के बीच संबंधों में खटास हो रही पैदा :
बार एसोसिएशन के अध्यक्ष दयाल प्रताप सिंह रंधावा व मानद सचिव रोहित सूद द्वारा हस्ताक्षरित पत्र के माध्यम से चीफ जस्टिस से कार्यक्रमों में शामिल नहीं होने की वजह जानने का प्रयास भी किया गया है। बार एसोसिएशन की ओर से लिखे पत्र में कहा गया है कि चीफ जस्टिस का बार एसोसिएशन के कार्यक्रमों में नहीं आना बार व बैंच के बीच संबंधों में खटास पैदा करने जैसा है। 

लोहड़ी व मकर संक्रांति के आयोजन में भी नहीं आए :
पंजाब एवं हरियाणा बार एसोसिएशन की ओर से सोमवार को हाईकोर्ट परिसर में लोहड़ी व मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में कार्यक्रम आयोजित किया गया लेकिन कार्यक्रम में निमंत्रण के बावजूद चीफ जस्टिस रवि शंकर झा नहीं पहुंचे, जबकि करीब 40 जज व सैंकड़ों सीनियर वकील और अन्य लोग इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News