पेड पार्किंग के मसले को लेकर सलाहकार को लिखा पत्र

punjabkesari.in Monday, Sep 27, 2021 - 01:13 AM (IST)

चंडीगढ़, (राजिंद्र शर्मा): पेड पार्किंग के मसले पर निगम सदन बैठक से वॉकआउट करने वाले कांग्रेसी पार्षद सतीश कैंथ ने रविवार को प्रशासक के सलाहकारधर्मपाल को पत्र लिखा है। सलाहकार को पत्र में पेड पार्किंग के ठेके को लेकर तमाम आरोपों और सवाल उठाए जाने के साथ जांच करवाए जाने की मांग की है। पार्षद ने कहा कि 89 स्मार्ट पार्किंग में कई तरह की अनियमितताओं का मामला सामना आया है।

 

लेकिन नगर निगम के अधिकारी और मेयर इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ चार ङ्क्षबदुओं को आपके सामने रखना चाहते हैं जो टर्म एंड कंडीशन का पार्ट है। आप इन्हीं को चैक करवाएंगे तो सच्चाई सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि स्मार्ट पार्किंग फीचर्स के नाम पर स्मार्टनैस के साथ काम किया गया।इससे पहले शहर की सिर्फ 25 पार्किंगों को तकरीबन 14 करोड़ में आर्य कंपनी को दिया गया उसको भी नहीं चलाया गया। बाद में सारे शहर की पार्किंग को रैगुलेट न करके टैंडर में 64 नई जोड़ कर स्मार्ट के नाम पर फिर दोनों जोनों को ल तकरीबन 10.85 करोड़ में दे दिया। इस राशि में कितना फर्क है आप खुद ही देख सकते हैं। 

 


ठेकेदारों को कोविड का बहाना बनाकर उसके दौरान कुछ महीनों की लाइसेंस फीस में छूट भी दी गयी। जोकि टैंडर की किसी भी कंडीशन में नहीं था। ठेकेदारों को दी गई राहत की जांच होनी चाहिए। गरीब लोगों जैसे रेहड़ी फड़ी/स्ट्रीट वैंडरों तकरीबन 3600 की कोविड के दौरान फीस में छूट न देकर उनके लाइसैंस कैंसिल करने की स्थितियों में पहुंचा दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

ashwani

Recommended News

Related News