लॉरैंस बिश्नोई की मोहाली कोर्ट में वीडियो कांफ्रैसिंग के जरिए हुई पेशी

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 11:23 AM (IST)

मोहाली(राणा) : वर्ष 2011 में पुलिस स्टेशन फेज-8 मोहाली में दर्ज केस के चलते शुक्रवार को लॉरैंस बिश्नोई की मोहाली कोर्ट वीडियो कांफ्रैसिंग के जरिए पेशी की, क्योकि उसे कुछ दिन पहले ही सुलतान झंडू गैंग के एक शार्प शूटर द्वारा पेशी के दौरान जान से मारने की धमकी दी थी। 

जिसके बाद मोहाली पुलिस ने इसे हलके में नहीं लिया और 18 अक्तूबर की पेशी राजस्थान की जेल में बंद बिश्नोई की वीडियो कांफ्रैसिंग के जरिए की गई। मालूम हो कि चंडीगढ़ के गांव बुडै़ल में बीते दिनों सोनू शाह कत्ल केस में भी लॉरैंस बिश्नोई का ही नाम आ रहा है। 

फेसबुक पर पोस्ट कर दी थी धमकी :
जानकारी के अनुसार 15 अक्तूबर 2019 को सुलतान झंडू शार्प शूटर गैंग द्वारा फेसबुक पर एक पोस्ट किया था कि लारैंस बिश्नोई की मोहाली कोर्ट में 18 अक्तूबर को पेशी है जिस दौरान उसे गोली मार दी जाएगी। जिसके बाद मोहाली पुलिस विभाग में हलचल मच गई थी। 

लेकिन पुलिस विभाग के सीनियर अफसरों द्वारा इस धमकी को लेकर किनारा किया जा रहा था, उनका कहना था कि उनके पास ऐसी कोई सूचना नहीं है। लेकिन जब शुक्रवार 18 अक्तूबर को उसे मोहाली कोर्ट में पेश न कर उसे वीडियो कांफ्रैसिंग के जरिए पेश किया गया। जिससे साफ हो गया कि पुलिस विभाग ने भी धमकी को हलके में नहीं लिया। 

यह था मामला :
फरवरी 2011 में सतविंद्र सिंह उर्फ सत्तू निवासी गांव जलवेड़ा (सरहिंद) जिला फतेहगढ़ साहिब के कमरे में घुस कर उस पर हमला करने संबंधी लारैंस बिश्नोई तथा उसके साथियों पुलिस स्टेशन फेज-8 में 5 फरवरी 2011 को केस दर्ज किया गया था। 

शिकायतकर्ता सतविंद्र सिंह उस समय खालसा कालेज सैक्टर-26 चंडीगढ़ में पढ़ाई करता था जो कि अपने एक दोस्त संजय शर्मा उर्फ मनी के साथ मोहाली के सैक्टर-69 स्थित एक मकान में किराए पर रहता था। यह घटनाक्रम 4 फरवरी 2011 की रात डेढ़ बजे के करीब का है। सतविंद्र उर्फ सत्तू अपने एक दोस्त कैविन सुशांत के साथ कमरे में बैठे टैलीविजन देख रहे थे। 

इसी दौरान रात को एक बलैरो जीप में सवार होकर आए हथियारदबंद 6 युवकों ने उनसे दरवाजा खुलवाया और कमरे के अंदर घुस गए। इन युवकों में से एक युवक निभर के पास पिस्तौल था, जैजी के पास किरपाण, साहिबे के पास पत्ती वाली तलवार तथा लारैंस के पास भी किरपाण थी। 

कमरे अंदर आते ही ये हथियारबंद युवक उसे गाली ग्लौच करने लग पड़े और जैजी ने उसके एक हाथ पर किरपाण मारी, लारैंस ने दूसरे हाथ पर किरपाण मारी तथा साहिबे ने उसकी पीठ पर तलवार से हमला कर दिया। इन हमलावरों से उसके दोस्त कैविन सुशांत ने उसे छुड़वाया जिस दौरान निभर ने अपनी पिस्तौल से एक फायर भी किया तथा बाद में उसे धमकियां देते हुए अपनी बलैरो जीप में बैठ कर फरार हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News