हरियाणा के वोकेशनल टीचर एसोसिएशन  को समर्थन देने पहुंची कुमारी शैलजा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 21, 2021 - 02:01 PM (IST)

पंचकूला (मुकेश  खेड़ा) पंचकूला के सेक्टर 5 धरना स्थल में हरियाणा के वोकेशनल टीचर एसोसिएशन के द्वारा लगातार 58 दिन से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है और इसी के साथी वोकेशनल टीचरों द्वारा महिला  टीचरों का 3 दिवस से महा अंदोलन भी आज दूसरे दिन में प्रवेश कर चुका है । महा आंदोलन के दूसरे दिन 110 महिला वोकेशनल टीचर विधानसभा हरियाणा के बाहर जाकर मुंडन करवाएंगे। इसकी घोषणा हरियाणा वोकेशनल टीचर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अनूप ढिल्लों ने दी।


 मंगलवार दोपहर कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा बी सेक्टर 5 स्थित धरना स्थल पर वोकेशनल टीचर्स और आंगनवाड़ी वर्कर्स को समर्थन देने के लिए पहुंचे कुमारी शैलजा ने कहा कि अगर महिला वोकेशनल टीचर्स को अपनी मांगे मनवाने के लिए मुंडन करवाना पड़ा तो यह सरकार को बड़ा महंगा पड़ेगा.  कुमारी शैलजा ने कहा कि हरियाणा सरकार को बातचीत के जरिए वोकेशनल टीचर्स की जायज मांगों को मान लेना चाहिए.  इस मौके पर कुमारी शैलजा के साथ कालका विधायक प्रदीप चौधरी , पूर्व उप मुख्यमंत्री चंद्रमोहन , नारायणगढ़ से विधायक शैली चौधरी , पंचकूला की पूर्व में उपेंद्र आहलूवालिया,  वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एसपी अरोड़ा, पूर्व चेयरमैन विजय बंसल, सुधा भारद्वाज, मनवीर कौर गिल,

 

प्रियंका हुड्डा व अन्य अभी मौजूद रहे.
हरियाणा के वोकेशनल टीचर लगातार 58 दिन से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं ,वही महिला वोकेशनल टीचरों द्वारा तीन दिवसीय महा आंदोलन के दूसरे दिन भारी संख्या में प्रदर्शनकारियों ने धरना स्थल पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। हरियाणा वोकेशनल टीचर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अनूप ढिल्लों ने बताया कि सरकार और वोकेशनल टीचरों के बीच कई दौर की वार्ता विफल रही है उसके तहत आज महा आंदोलन के दूसरे दिन वोकेशनल टीचर विधानसभा घेराव करेंगे और विधान सभा में पहुंचकर 110 महिला वोकेशनल टीचर अपना मुंडन करवा कर रोष व्यक्त करेंगी । उन्होंने बताया कि लंबे समय से वे सरकार से मांग कर रहे हैं कि वोकेशनल टीचरों को शिक्षा विभाग में समायोजित किया जाए समान काम समान वेतन और जॉब सुरक्षा की गारंटी दी जाए। इसी को लेकर लगातार हरियाणा भर से पहुंचे वोकेशनल टीचर पंचकूला के सेक्टर 5 धरना स्थल में प्रदर्शन कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Mukesh Khera

Recommended News

Related News