पंजाब, यू.पी., राजस्थान में भी ‘चाबी’ अपने हाथ में रखेगी जजपा

10/15/2021 7:12:09 PM

चंडीगढ़,  (बंसल): हरियाणा के बाद अब जननायक जनता पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पकड़ मजबूत बनाएगी। जजपा अन्य कई राज्यों में अपना चाबी का चुनाव चिन्ह खुद के लिए रिजर्व करेगी। इसको लेकर जजपा ने भारतीय निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखा है। यह जानकारी जजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला ने दी। डा. अजय चौटाला ने बताया कि कई राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जजपा ने पत्र के जरिए दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड राज्यों में चाबी चुनाव निशान को जजपा के लिए आरक्षित करने की मांग चुनाव आयोग से की है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा आयोग से चंडीगढ़ में भी नगर निगम चुनाव के लिए चाबी चिन्ह देने का आग्रह किया है। अजय चौटाला ने बताया कि जजपा ने चुनाव आयोग को बताया है कि इन 6 राज्यों में पार्टी चाबी चुनाव निशान के लिए निर्धारित सभी शर्तों पर खरा उतरती है इसलिए आयोग द्वारा चाबी का निशान जजपा को दिया जाए।

 


जजपा बहुत कम समय में बड़े मुकाम पर पहुंची: अजय चौटाला
अजय चौटाला ने जजपा के चुनाव निशान को सफलता की चाबी बताया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में जजपा बहुत कम समय में कार्यकत्र्ताओं के संघर्ष के दम पर बड़े मुकाम तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि जजपा हरियाणा में राज्य पार्टी के तौर पर भारतीय चुनाव आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त पार्टी है। गठन के बाद केवल 11 माह के अंदर ही जजपा को चुनाव आयोग द्वारा मान्यता मिली गई थी। इसके बाद अस्थाई रूप से आबंटित हुआ चुनाव निशान चाबी पार्टी के लिए स्थाई हो गया था। डा. चौटाला ने कहा कि वर्ष 2019 में हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में जजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 विधानसभा सीटों पर विजय हासिल की और हरियाणा में करीब 16 प्रतिशत वोट प्राप्त किए और आज जजपा हरियाणा सरकार में भागीदार है।

 


संगठन विस्तार की गतिविधियां जोरों पर 
जजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा में सफलता के बाद पार्टी अब अन्य राज्यों में भी मजबूती के साथ आगे बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए वर्ष 2020 में ही राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्तियां कर दी गई और वहां लोगों को पार्टी से जोड़ कर संगठन विस्तार की गतिविधियां जोरों पर चल रही है। अजय चौटाला ने कहा कि देशभर में हरियाणा के युवा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की कार्यशैली व पार्टी की नीतियों से युवाओं का जजपा के प्रति काफी अच्छा रुझान देखने को मिल रहा है, बुधवार को पंचकूला में जजपा राष्ट्रीय-प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में गुजरात राज्य से अनेक युवा जजपा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि ऐसे में पार्टी ने 6 राज्यों में अपने चाबी के चुनाव निशान को जजपा के लिए रिजर्व करने के लिए आयोग से मांग की है ताकि इन राज्यों में जजपा उम्मीदवार चाबी के निशान पर चुनाव लड़ सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajit Dhankhar

Recommended News