जी.एम.एस.एच. 16 के लॉकर में रखी सीनियर डॉक्टर की लाखों रुपए की ज्वैलरी चोरी

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 10:06 PM (IST)

चंडीगढ़, (सुशील): चोरों ने जी.एम.एस.एच. 16 के सीनियर डॉक्टर के हॉस्पिटल के लॉकर में रखे 8 से 10 लाख रुपए के गहने चुरा लिए। मकान शिफ्ट करने के दौरान 21 दिन पहले डॉ. रजनीश ने लाखों की ज्वैलरी हॉस्पिटल में ही अपने लॉकर में रखी थी। वारदात की सूचना मिलते ही सैक्टर-17 थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल की जांच की। पुलिस जांच में सामने आया कि डॉक्टर के किसी जानकर ने ही चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस का कहना है कि फिलहाल डॉक्टर की ओर से चोरी हुई ज्वैलरी की लिस्ट नहीं दी गई है। लिस्ट मिलने और जांच के बाद ही पुलिस केस दर्ज करेगी। 

 


मकान शिफ्ट करने के कारण हॉस्पिटल के लॉकर में रखी थी ज्वैलरी
डॉ. रजनीश ने पुलिस को बताया कि वह जी.एम.एस.एच. 16 में कार्यरत हैं। 21 दिन पहले उन्होंने 10 लाख रुपए के गहने अस्पताल के अंदर अपने लॉकर में रखे थे क्योंकि वे अपना मकान शिफ्ट कर रहे थे। सभी डॉक्टर्स को अस्पताल के ग्राऊंड फ्लोर पर अपना सामान रखने के लिए अलग-अलग लॉकर दिए गए हैं, जिसमें वह भी ड्यूटी पर दौरान अपने साथ लाया हुआ सामान लॉकर में रख देते हैं। शिकायत में डॉ. रजनीश ने बताया कि वह 20 मार्च को सैक्टर-16 हॉस्पिटल में ड्यूटी पर आए हुए थे।

 

इस दौरान उनके पास करीब 8-10 लाख रुपए की ज्वैलरी थी। उन्होंने कीमती ज्वैलरी को अस्पताल के ग्राऊंड फ्लोर पर उनके नाम से अलॉट किए गए लॉकर रख दिया। वह ज्वैलरी रखकर छुट्टी के बाद उसे निकालना भूल गए। बाद में उन्हें जब ध्यान आया तो वह यह सोच कर बेफिक्र हो गए कि ज्वैलरी हॉस्पिटल के लॉकर में सुरक्षित है लेकिन 21 दिन बाद रविवार 11 अप्रैल को उन्होंने लॉकर खोला तो उनके होश सब उड़ गए। लॉकर से लाखों की ज्वैलरी गायब थी। इसके बाद उन्होंने सोमवार को मामले की शिकायत सैक्टर-17 थाना पुलिस को दी।

 
21 दिन बाद याद आई याद
सवाल यह उठता है कि आखिर डॉक्टर को 8-10 लाख की ज्वैलरी हॉस्पिटल के लॉकर में रखने की क्या जरूरत थी, जबकि हॉस्पिटल से कुछ ही दूरी पर उसी सैक्टर में उनका घर है। इसके अलावा भी सवाल यह उठता है कि आखिर 21 दिन तक डॉक्टर ने क्या अपना लॉकर खोला ही नहीं जबकि अस्पताल में ड्यूटी पर आने के दौरान सभी डॉक्टर्स अपने साथ लाया खाने-पीने या अन्य सामान लॉकर में हर रोज रखते और निकालते हैं। सैक्टर-16 हॉस्पिटल में जहां डॉक्टरों को सामान रखने के लिए लॉकर दिए गए हैं, वहां किसी और को आने की इजाजत नहीं है। ऐसे में इस बात की भी संभावना है कि ज्वैलरी चुराने वाला हॉस्पिटल का ही कोई शख्स होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News