सफल रहा ‘जनता कफ्र्यू’, मार्कीट्स-सड़कें रहीं वीरान

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 11:59 AM (IST)

डेराबस्सी (गुरप्रीत): कोरोना वायरस के विनाश हेतु डेराबस्सी व आसपास क्षेत्र में केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार जनता कफ्र्यू पूरी तरह सफल रहा। संसार में कोरोना वायरस द्वारा मचाए गये मृत्यु तांडव को लेकर आज सभी दलों एवं संगठन में खुले ह्रदय से भारत सरकार के निर्णय का स्वागत किया। डेराबस्सी में 22 मार्च को जनता कफ्र्यू के दौरान शहर के लोगों ने अपने घर में रह कर प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के आदेशो की पालना की। 

 

सभी लोगों ने अपने घरों में ही रहकर कोरोना वायरस के खिलाफ सरकार द्वारा चलाई गई मुहीम में अपना योगदान दिया। जिसका असर आज भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी साफ़ देखने को मिला, रविवार के दिन जिन सड़कों पर जाम की स्थिति रखती थी आज उन सड़को पर सन्नाटा पसरा रहा। ठीक शाम पांच बजकर पांच मिनट पर लोगों ने अपने घरों की छतों व गेट पर आए और थाली, घंटी, शंख और ताली बजाकर कोरोना फाइटर को सलाम किया। 

 

किसी के हाथ में बर्तन किसी के हाथ में घंटी तो किसी के हाथ में शंख था। प्रधानमंत्री का आह्वान 5 मिनट तक जनता कफ्र्यू के दौरान अपने ड्यूटी निभाने वाले चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मी, मीडिया कर्मी, पुलिस आदि के लिए ध्वनि आवाज के जरिये आभार प्रकट करने का था।  बर्तन और घंटियों की आवाज में ड्यूटी निभाने वाले कर्मवीरों के प्रति आभार झलक रहा था। हालांकि शाम 5 बजे से 5 मिनट तक आह्वान था, लेकिन करीब 20 मिनट तक लोग कई जगह बर्तन और घंटी बजाते रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News