आईएसबीटी 17 में अभी फिलहाल पटरी पर नहीं आ पा रहा काम, आढ़ती परेशान

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 12:37 PM (IST)

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा):  आई.एस.बी.टी. 17 में बनाई गई अस्थायी सब्जी मंडी में अभी फिलहाल पटरी पर काम नहीं आ पा रहा है, जिसके चलते अधिकतर आढ़ती चिंतित है। खरीददारों की कमी होने के कारण कई आढ़ती खाली बैठे हुए हैं, जिसके चलते उन्होंने पिछले कल प्रशासन से राहत देने के लिए गुहार लगाई थी और आज फिर कुछ राहत देने की मांग की है। 

 

मंडी शिफ्ट हुए तीन दिन बीत जाने के बाद भी कारोबार में बढ़ोत्तरी नहीं होने के कारण आढ़तियों को चिंता होने लगी है। आढ़तियों ने मार्केट कमेटी से मंडी में कारोबार को बढ़ावा देने के लिए वेंडरों के पासों की संख्या बढ़ाने की मांग की है। प्रशासन ने उन्हें भरोसा जताया है कि उनको और पास जारी कर दिए जाएंगे, ताकि उनका काम प्रभावित न हो। वुधवार को भी कई वेंडरों को मंडी में आने की परमिशन दे दी गयी। 

 

आपको बता दें कि गत सोमवार को साप्ताहिक बंदी की दिन सेक्टर-17 आईएसबीटी में अस्थायी सब्जी मंडी शिफ्ट की गई है। यूटी प्रशासन ने मंडी शिफ्टिंग का यह निर्णय सेक्टर-26 में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर लिया था। मंडी शिफ्ट हुए तीन दिन बीत चुके हैं, लेकिन नई मंडी में आढ़तियों का कारोबार रफ्तार नहीं पकड़ पा रहा है। सेक्टर-26 मंडी में होने वाले व्यापार के अनुपात में नई मंडी में 80 प्रतिशत गिरावट आई है। 

 

जिसको लेकर आढ़तियों में खासी चिंता है। कुछ आढ़तियों ने बुधवार को मार्केट कमेटी के अधिकारियों से वेंडरों के पासों की संख्या बढ़ाने की मांग की। मंडी की पांच सदस्यीय कमेटी के सदस्य बृज मोहन ने बताया कि प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही सभी वेंडर्स को पास जारी कर दिए जाएंगे, जिससे उन्हें उम्मीद आज काल में बाकी पास भी बनकर आ जाएंगे। 


 

निगम ने 587 वेंडरों के बनाए पास : 
सेक्टरों और सील हुई कालोनियों में सीटीयू की बसों से सब्जियों और अन्य जरूरी सामान की सप्लाई करने के लिए निगम की ओर से 587 वेंडरों के पास बनाए हैं। इसके अतिरिक्त आढ़तियों के यहां कार्य करने वाले स्टाफ और कुछ पल्लेदारों के पास मार्केट कमेटी की ओर से जारी किए गए हैं, जिनकी संख्या सेक्टर-26 के मुकाबले काफी कम है। 

 

कुछ आढ़तियों का कहना है कि पासों की संख्या कम होने के कारण भी कारोबार पर विपरीत प्रभाव पड़ा है।सोशल डिस्टेसिंग बनी रहे इसके कारण यूटी प्रशासन ने नई अस्थायी सब्जी मंडी में फुटकर बिक्री पर रोक लगाई हुई है। जिसके कारण आम आदमी मंडी में प्रवेश नहीं कर रहा है। इससे भी मंडी के कारोबार पर विपरीत प्रभाव पड़ा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja verma

Recommended News

Related News