आने वाले समय में प्रदेश में कमेरे राज करेंगे: चौ. ओम प्रकाश चौटाला

punjabkesari.in Tuesday, Feb 08, 2022 - 06:21 PM (IST)

चंडीगढ,(अर्चना सेठी)। मंगलवार को इनेलो कार्यकर्ताओं की बैठक अग्रवाल धर्मशाला जुलाना में आयोजित की गई। पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने बैठक में बतौर मुख्य वक्ता शिरकत की। उन्होंने कहा की किसानों की एकता और अनुशासन व मेहनत थी जिसके कारण कृषि के तीन काले कानून वापस हुए यह किसानों की जीत है जिन्होंने अलोकतांत्रिक सरकार को झुकाने का काम किया।

 

इस आंदोलन से 36 बिरादरी के लोग आपस में जुड़े हैं, सभी ने मजबूत एकता का परिचय देते हुए देश व प्रदेश को इन काले कानूनों से बचाने का काम किया। अब इसी एकता को आगे बढ़ाते हुए आप सभी एकजुट होकर आने वाले चुनाव में अपनी सरकार बनाओ। इनेलो किसान, मजदूर और कमेरों की पार्टी है। अब आने वाले समय में प्रदेश में कमेरे राज करेंगे यदि कमेरे राज करेंगे तो सभी प्रकार की परेशानियों को दूर करने का काम करेंगे। संक्षेप में यही कहना चाहूंगा राज बना लो फिर सारे खोटवे मिटा दूंगा। मैं 3206 अध्यापकों को नौकरी देने के कारण 10 साल की सजा भुगत कर आया हूं। यह सरकारे चाहे कितना भी अत्याचार करे मैं इस से डरने वाला नहीं। यदि इनेलो की सरकार बनती है तो बिना किसी भेदभाव के प्रदेश के हर बच्चे को रोजगार दिया जाएगा। चाहे वह इनेलो का वोटर रहा हो या ना रहा हो, किसी भी जाति से संबंध रखता हो। जाति भेदभाव व राजनीतिक भेदभाव से ऊपर उठकर के प्रदेश के हर युवा को रोजगार देंगे चाहे इसके लिए मुझे जीवन भर भी सजा काटनी पड़े।

 


प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी ने कहा कि ओम प्रकाश चौटाला प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश के सबसे कुशल संगठन कर्ता हंै। उनका कहना है हम संगठन को गांव स्तर तक लेकर जाएंगे और जोन लेवल पर सभी प्रकोष्ठों के अध्यक्ष बनाने का कार्य करेंगे। इस सरकार ने प्रदेश के लोगों को आर्थिक तौर पर कमजोर करने का प्रयास किया है। इतने लंबे चले किसान आंदोलन से प्रदेश का बहुत बड़ा नुकसान हुआ लेकिन सरकार अपनी हठधर्मिता पर अड़ी रही। इस आंदोलन में केवलमात्र इनेलो पार्टी ही ऐसी थी जिसने खुलकर किसानों का साथ दिया और पूरे हिंदुस्तान में केवल एक विधायक अभय सिंह चौटाला ने त्यागपत्र देकर के किसानों का समर्थन करने का काम किया।

 


इनेलो प्रदेश प्रवक्ता बिजेंद्र रेढू ने उपरोक्त जानकारी देते हुए बताया की इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रामफल कुंडू, हलकाध्यक्ष कृष्ण लाठर, युवा प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत संधू वेद मुंडे, सतीश जैन, नरेंद्र नाथ शर्मा, सुबे  सिंह लोहान, सुमित्रा देवी, भगवती दहिया, ताई सुदेश कडेंला, करण सिंह चहल, बलवान पेगा, जय नारायण जिलेदार सुरजकिरन मास्टर कर्मवीर, प्रोफेसर दयानंद राजमोहन राना, अंग्रेज नैन पप्पू रेढू बनी सिंह रायचन्द नीरज सविन्दर रमेश ढिगाना आदि उपस्थित थे


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News