विजीलैंस ब्यूरो ने ए.एस.आई. और सरपंच के खिलाफ रिश्वतखोरी का केस दर्ज किया

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 10:02 PM (IST)

चंडीगढ़,(रमनजीत): विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध अपनी मुहिम के दौरान आज ए.एस.आई. (एल.आर.) चरनजीत सिंह (नंबर 1144/ फरीदकोट) और हरनीत सिंह सरपंच गांव घुद्दूवाला जिला फरीदकोट के खिलाफ रिश्वतखोरी का मामला दर्ज किया है। इसी तरह एक अन्य केस में मोहाली जिले के ब्लॉक माजरी में तैनात एक पटवारी और नंबरदार पर रिश्वत लेने का पर्चा दर्ज किया है।  

 


प्रवक्ता के मुताबिक राजवीर सिंह गांव सादिक जिला फरीदकोट ने भ्रष्टाचार विरोधी हैल्पलाइन नंबर 95012-00200 पर शिकायत दर्ज करवाई थी। इसमें आरोप लगाया गया कि आरोपी ए.एस.आई. चरनजीत सिंह और गुरजंट सिंह गांव घुद्दूवाला की सतपाल सिंह निवासी गांव कुंडू वाला द्वारा अवैध शराब निकालने संबंधी बातचीत हुई थी। उसने यह आरोप भी लगाया कि ए.एस.आई. ने सतपाल सिंह के खिलाफ अवैध शराब निकालने के बदले कोई कार्रवाई न करने के लिए हरनीत सिंह सरपंच के द्वारा 40 हजार रुपए लिए हैं। शिकायत में दर्ज तथ्यों की जांच करने के बाद ब्यूरो ने कानूनी सलाह के आधार पर उक्त दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारक अधिनियम की धारा 7, 7ए और 8 के तहत विजीलैंस ब्यूरो के थाना फिरोजपुर में मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।

 


एक अन्य मामले में विजीलैंस ब्यूरो ने राजस्व पटवारी राहुल और नंबरदार जैक राम गांव माजरियां तहसील माजरी, जिला मोहाली के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। शिकायतकर्ता मामराज निवासी गांव जैंती माजरी जिला मोहाली ने भ्रष्टाचार विरोधी हैल्पलाइन पर दर्ज करवाई गई शिकायत में आरोप लगाया कि उपरोक्त पटवारी उसके पिता की मौत के बाद पैतृक जमीन उसके नाम पर करवाने के लिए नंबरदार के जरिए रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायत में बताए गए तथ्यों और सबूतों की जांच के उपरांत ब्यूरो ने विजीलैंस ब्यूरो के थाना मोहाली में उक्त पटवारी और नंबरदार दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News