हाईकोर्ट में डुप्लीकेट सामान देने वाली मुंबई की कंपनी पर एफ.आई.आर.

punjabkesari.in Sunday, Aug 07, 2022 - 10:11 PM (IST)

चंडीगढ़,(सुशील राज) : पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में मुंबई स्थित एम.एस. फाऊंटेन स्टेनशर्स कंपनी ने तीन साल पहले डुप्लीकेट टोनर लेजर प्रिंटर और ड्रम कटराइज सप्लाई कर दी। जब प्रिंट ठीक नहीं आए तो हाइकोर्ट ने एच.पी. कंपनी से टोनर और कटराइज चेक करवाई। एस.पी. के अधिकारी ने हाईकोर्ट को बताया कि टोनर और कटराइज डुप्लीकेट सप्लाई हुई है। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के ज्वाइंट रजिस्ट्रार दीपक सिंह ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सैक्टर-3 थाना पुलिस ने मामले की जांच कर मुंबई स्थित एमएस फाउंटेन स्टेनशर्स कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

 

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के ज्वाइंट रजिस्ट्रार दीपक सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मार्च तीन फरवरी, 2019 को एच.पी. कंपनी के टोनर लेजर प्रिंटर और ड्रम कटराइज सप्लाई करने के लिए टैंडर निकाला था। टैंडर सबसे कंपनी रेट में टोनर लेजर प्रिंटर और ड्रम कटराइज सप्लाई करने वाली मुंबई स्थित एम.एस. फाऊंटेन स्टेनशर्स कंपनी को दिया गया। 27 मार्च, 2019 को हाईकोर्ट ने उक्त कंपनी से तीन लाख 59 हजार 771 रुपये के टोनर लेजर प्रिंटर और ड्रम कटराइज का आर्डर दिया। कंपनी ने टोनर लेजर प्रिंटर और ड्रम कटराइज हाईकोर्ट में पहुंचा दिया गया। हाईकोर्ट से अदालत समेत अन्य ब्रांचे टोनर लेजर प्रिंटर और ड्रम कटराइज सप्लाई कर दी गई लेकिन प्रिंट साफ नहीं आया।

 

हाईकोर्ट ने टोनर लेजर प्रिंटर और ड्रम कटराइज चैक करवाने के लिए एचपी कंपनी का कर्मचारी बुलाया गया। कर्मचारी ने बताया कि टोनर लेजर प्रिंटर और ड्रम कटराइज एचपी कंपनी का नहीं है। उक्त कंपनी ने डुप्लीकेट सामान सप्लाई किया है। मामले की जांच करने के बाद पुलिस को शिकायत दी गई। सैक्टर-3 थाना पुलिस ने जांच के बाद दुबई स्थित एम.एस. फाऊंटेन स्टेनशर्स कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajay Chandigarh

Recommended News

Related News