इमिग्रेशन कंपनी के मालिक और उसकी मंगेतर से लूटे साढ़े तीन लाख

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 09:03 AM (IST)

चंडीगढ़(सुशील) : हथियारों से लैस चार युवक इमिग्रेशन कंपनी के मालिक और उसकी मंगेतर को सैक्टर-63 स्थित हाऊसिंग बोर्ड के फ्लैट में बंधक बनाकर साढ़े तीन लाख रुपए और मोबाइल लूटकर फरार हो गए। जाते हुए आरोपी इमिग्रेशन कंपनी के मालिक और उसकी मंगेतर को बाथरूम में बंद कर गए। युवक ने शोर मचाया तो सिक्योरिटी गार्ड ने घर के अंदर जाकर दरवाजा खोला। 

युवक और उसकी मंगेतर बाहर आई और लूट की सूचना पुलिस को दी। सैक्टर-49 थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने लुटेरों को पकडऩे के लिए नाकाबंदी की लेकिन उन्हें पकडऩे में कामयाब नहीं हो सकी। इमिग्रेशन कंपनी मालिक अनिल कुमार की शिकायत पर सैक्टर-49 थाना पुलिस ने चार लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस लुटेरों की पहचान के लिए सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगाल रही है। 

रात साढ़े बारह बजे घुसे फ्लैट में :
सैक्टर-63 स्थित हाऊसिंग बोर्ड के फ्लैट नंबर 2006 निवासी अनिल कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह सैक्टर-44 में सनशाइन नाम से इमिग्रेशन कंपनी चलाता है। वह अपनी मंगेतर के साथ सैक्टर-63 में रहता है। शुक्रवार रात साढ़े बारह बजे उसके फ्लैट का दरवाजा किसी ने खटखटाया और उसका नाम लेकर दरवाजा खोलने के लिए कहा। 

उसने दरवाजा खोला तो चार युवक गेट पर खड़े थे। चारों युवकों ने अनिल को धक्का मारा और पिस्टल निकालकर उस पर तान दी। इतने में अनिल की मंगेतर कमरे से बाहर आई तो उसे भी पिस्टल दिखाकर चुप करवा दिया। हथियारों से लैस चारों लुटेरों ने उसे और उसकी मंगेतर को बाथरूम में बंद कर दिया अैर साढ़े तीन लाख कैश और मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए।

सिक्योरिटी गार्ड ने निकाला बाहर :
लुटेरों के जाने के काफी देर तक बाथरूम में बंद अनिल जोर-जोर से चिल्लाता रहा। सिक्योरिटी गार्ड सतनाम सिंह जब फ्लैट नंबर 2006 से चिल्लाने की आवाज सुनकर अंदर गया तो बाथरूम से आवाजें आती सुनाई दीं। गार्ड ने दरवाजा खोला तो अनिल और उसकी मंगेतर अंदर बंद थे। अनिल ने बाहर आकर देखा तो साढ़े तीन लाख कैश और मोबाइल फोन गायब थे। उन्होंने मंगेतर के फोन से मामले की सूचना पुलिस को दी। 

सूचना मिलते ही डी.एस.पी. दिलशेर सिंह चंदेल और सैक्टर-49 थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस दोनों से लुटेरों के बारे में जानकारी हासिल की। डी.एस.पी. दिलशेर सिंह ने बताया कि पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयान दर्ज कर लिए हैं और जांच की जा रही है। पुलिस की माने तो सैक्टर-63 स्थित हाऊसिंग बोर्ड के फ्लैट में लूट की वारदात को अंजाम देकर लुटेरे मोहाली की तरफ भागे हैं। सैक्टर-63 के साथ ही मोहाली लगता है। 

अंबाला के युवक ने दी थी पेमैंट :
अनिल ने बताया कि वह शुक्रवार को अंबाला के युवक ने साढ़े तीन लाख रुपए की पेमैंट दी थी। वह पैसे लेकर घर आया था। लुटेरे उसे जानते थे क्योंकि उन्होंने उसका नाम लेकर दरवाजा खुलवाया है लेकिन वह किसी भी लुटेरे को नहीं जानता। सिक्योरिटी गार्ड सतनाम ने बताया कि वारदात के समय वह दूसरी तरफ मकानों में राऊंड लगाने गया था। जब वह फ्लैट नंबर 2006 की तरफ आया तो चिल्लाने की आवाज सुन ऊपर गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Priyanka rana

Recommended News

Related News