जींद में मुख्यमंत्री के दौरे में एक मरीज की शिकायत के बाद विज ने लिया संज्ञान

punjabkesari.in Friday, Apr 30, 2021 - 08:59 PM (IST)

चंडीगढ़, (पांडेय): हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सभी सिविल सर्जन को निर्देश देते हुए कहा है कि कोरोना मरीजों के उपचार एवं अस्पताल में दाखिल करने की प्रक्रिया में कोताही न बरतें। यह देखने में आया है कि अस्पतालों में वी.आई.पी. के आगमन पर कोविड मरीजों के उपचार एवं भर्ती होने में बाधा उत्पन्न होती है। इससे न केवल मरीजों की हालत बिगडऩे का अंदेशा रहता है बल्कि परिजनों को भी भारी मानसिक परेशानी से गुजरना पड़ता है। सरकार की प्राथमिकता मरीज और उनका उपचार करना है, इसलिए सी.एम.ओ. सुनिश्चित करें कि वी.आई.पी. मूवमैंट पर मरीजों की अनदेखी न हो और पूरी तरह से उपचार एवं देखभाल की जाए।

 


‘मरीजों के लिए रोटी बैंक शुरू करें संस्थाएं’ 
विज ने सामाजिक, राजनैतिक, व्यावसायिक एवं धार्मिक संगठनों सहित अन्य इच्छुक संस्थाओं को अस्पतालों में दाखिल कोरोना मरीजों के लिए रोटी बैंक शुरू करने की अपील की है। अम्बाला कैंट के अस्पताल में करीब 4 वर्षों से चलाए जा रहे रोटी बैंक की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह दाखिल मरीज और रिश्तेदारों के लिए संजीवनी का काम कर रहा है। मंत्री ने कहा कि अम्बाला कैंट अस्पताल में यह सेवा 24 घंटे सातों दिन दी जा रही है। 


‘यू.एस.इंडिया फाऊंडेशन देगा 250 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर’
विज ने कहा कि अमेरिका स्थित यू.एस.इंडिया फाऊंडेशन ने हरियाणा को 250 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने का फैसला लिया है जिसकी पहली खेप में 112 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे जा रहे हैं। 


मंत्री ने बताया कि कंसंट्रेटर को अमेरिका से मंगवाने के लिए केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी से बात की है, जिन्होंने अमेरिका से नि:शुल्क एअरलिफ्ट करवाने पर सहमति दी है। उक्त फाऊंडेशन ने हरियाणा को अन्य आवश्यक सहायता भी देने का आश्वासन दिया है। यह अमेरिका में भारतीयों की एक संस्था है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News

Related News