पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा व उनकी पत्नी को मेदांता अस्पताल से मिली छुट्टी

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 07:58 PM (IST)

चंडीगढ़ (पांडेय): पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कोरोना संक्रमण के बाद स्वास्थ्य में सुधार होने पर अस्पताल से छुट्टी मिल गई और वह घर आ गए हैं। उनकी पत्नी आशा हुड्डा को भी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। हुड्डा ने शुभकामनाओं के लिए हरियाणावासियों ,शुभचिनतको, डाक्टर्स, नॄसग व पैरा मैडीकल स्टाफ सहित अस्पताल प्रबंधन का आभार जताया। बयान जारी कर हुड्डा ने कहा कि उनके स्वास्थ्य में अब सुधार है। बहरहाल डाक्टर्स ने एहतियात के तौर पर कुछ दिन के लिए होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी है। हुड्डा ने आम जनता से भी एहतियात बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी को कड़ाई के साथ कोरोना गाइडलाइंस की पालना करनी चाहिए। 

 


‘कोरोना हालात ङ्क्षचताजनक पर घबराने की जरूरत नहीं : हुड्डा’
हुड्डा ने कहा कोरोना महामारी से हालात ङ्क्षचताजनक जरूर हैं लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। बचाव के साथ ही एक-दूसरे का सहयोग करके इस महामारी से लड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि मानवता के इस दुश्मन को समय रहते पहचानने की जरूरत है, वक्त पर सही इलाज मिले तो इसे आसानी से मात दी जा सकती है। इसलिए जरूरी है कि सरकार हर कोरोना मरीज को बिना देरी बेहतर चिकित्सकीय सेवाएं उपलब्ध करवाए। पीड़ित मरीज को दवाई, ऑक्सीजन और हॉस्पिटल उपलब्ध करवाना सरकार की जिम्मेदारी है। संक्रमण की तेज रफ्तार को देखते हुए सरकार को अपनी व्यवस्थाओं को युद्ध स्तर पर चुस्त-दुरुस्त करने की जरूरत है।


‘ऑक्सीजन की व्यवस्था कर मुनाफाखोरी पर लगाम लगाए सरकार’
प्रदेश भर में आम लोगों की परेशानियों पर गहरा असंतोष जताते हुए उन्होंने कहा कि अस्पतालों में बैड, वैंटीलेटर, ऑक्सीजन, दवाओं की भारी कमी की खबरें चारों तरफ से आ रही हैं। हालात इतने ङ्क्षचताजनक हैं कि मरीज को अगर ऑक्सीजन, रेमडेसिविर चाहिए तो कई गुना अधिक कीमत चुकाने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसके चलते कई जगहों से गंभीर मरीजों की जान जोखिम में पडऩे की भी बातें सामने आई हैं। सरकार इस मुनाफाखोरी और कालाबाजारी पर तुरंत रोक लगाए। उन्होंने कहा कि कई अस्पतालों में मरीजों के परिजनों को खुद ऑक्सीजन का इंतजाम करने को कहा जा रहा है। कई जगह तो अस्पताल ऑक्सीजन न होने की बात कहकर मरीज को भर्ती तक नहीं कर रहे। हमारा सरकार से आग्रह है इस ओर विशेष ध्यान दिया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News

Related News