‘शैलजा का मुख्यमंत्री पर पलटवार’

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 07:51 PM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल): हरियाणा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कु.शैलजा ने कहा है कि कोरोना महामारी को आए एक वर्ष से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन सरकार ने कोई भी तैयारी नहीं की जिसका खामियाजा जनता भुगत रही है। शैलजा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सर्वदलीय बैठक बारे दिए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि एक जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते जनता की पीड़ा को सरकार के सामने रखना कांग्रेस पार्टी का कत्र्तव्य है और कांग्रेस ऐसा करती रहेगी। जनता की पीड़ा को सरकार के सामने रखना गलत है, तो कांग्रेसजन दोषी हैं। जहां भी जरूरत होगी, कांग्रेस प्रदेशवासियों की आवाज को पूरी मजबूती से उठाएगी।

 


शैलजा ने कहा कि सर्वदलीय बैठक की मांग कोरोना महामारी से सामूहिक रूप से निपटने के लिए ही की थी। क्या यह मांग अनुचित है? यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस संकट की घड़ी में मुख्यमंत्री और सरकार की तरफ से स्वयं विपक्ष से संवाद नहीं किया जा रहा, विपक्ष संवाद की पहल कर रहा है तो मुख्यमंत्री उसे पूर्वाग्रह बता रहे हैं। मुख्यमंत्री कहते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने सर्वदलीय बैठक के लिए एजैंडा सैट कर रखा है तो हां कांग्रेस ने हरियाणावासियों के हितों के लिए एजैंडा सैट कर रखा है।


शैलजा ने कहा कि विनम्रतापूर्वक मुख्यमंत्री को अनगिनत पत्र लिखे, लेकिन किसी का संज्ञान नहीं लिया गया। सरकार ने केवल राजनीतिकरण किया। शैलजा ने मुख्यमंत्री से पूछा कि वह बताएं कोरोना की पहली लहर में जब सर्वदलीय बैठक बुलाई थी, तो उसमें क्या नकारात्मक था। शैलजा ने कहा कि कृपया मुख्यमंत्री बताएं कि उनका कहां और कैसे अनादर किया है और कैसे शिष्टाचार नहीं निभाया है। कांग्रेस की संस्कृति में जनसेवा का स्थान सबसे ऊपर है। कांग्रेस पार्टी के नेताओं व कार्यकत्र्ताओं के शिष्ट व्यवहार की परंपरा पर कभी सवाल नहीं उठे हैं। कांग्रेस लोगों द्वारा सौंपे दायित्व से पीछे नहीं हटने वाली है।


शैलजा ने कहा कि सरकार से पुन: अनुरोध करती है कि महामारी की भयावह स्थिति के दृष्टिगत सर्वदलीय बैठक बुलाई जाए। वह विश्वास दिलाती हैं कि कांग्रेस का कोरोना महामारी में सकारात्मक व सहयोगपूर्ण रवैया रहेगा और यह बैठक प्रदेश में जनता की पीड़ा को कम करने का मार्ग प्रशस्त करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Ajesh K Dharwal

Recommended News

Related News